धन समस्‍या | प्रमोशन | विवाह | कलेश | चतुर्थी पर करें ये गुड़ वाले बेहद आसान उपाय, तुरंत लाभ   

भोग लगाने के बाद यह गुड़ और घी गाय को खिला दें। इस उपाय से आपकी तंगहाली में सुधार आएगा और आपके पास पैसे टिकने लगेंगे।

New Delhi, Sep 02 : विघ्‍नहर्ता, मंगलकर्ता भगवान गणेश का जन्‍मोत्‍सव आज मनाया जा रहा है । देर रात 8 बजे तक गणपति की स्‍थापना की जा सकती है । आज के दिन कई प्रांतों में व्रत – पूजन का भी विधान है । क्‍या आप जानते हैं गणेश जी प्रथम पूज्‍य भगवान हैं, यानी किसी भी पूजा में उनको नमन करना सबसे पहले आवश्‍यक है । ऐसे में जब त्‍यौळार उनके ही जन्‍मोत्‍सव का हो तो, जी हां आप इस मौके पर गणपति की आराधना कर उन्‍हें प्रसन्‍न कर सकते हैं और अगर आपके जीवन में कुछ समस्‍याएं चल रही हैं तो उसके लिए भी खास उपाय बताए गए हैं ।

Advertisement

विवाह में देरी
अगर घर में कोई युवक या युवती विवाह योग्‍य हैं और बहुत मेहनत के बाद भी उनका विवाह ना होपा रहा हो, मन के मुताबिक वर-वधु ना मिल पा रही हों तो भगवान गणेश का ये उपाय करें । बप्‍पा आपकी मुराद को जरूर पूरा करेंगे । काफी प्रयास के बाद भी उनका विवाह नहीं हो पा रहा है तो भगवान गणेश को 21 गुड़ की गोलियां बनाकर दुर्वा के साथ चढ़ाएं। इस उपाय से घर में विवा‍ह के योग शीघ्र बन सकते हैं।

Advertisement

Advertisement

धन नहीं रुकता
लंबे समय से घर में पैसों की तंगी बनी हुई है, तो गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक शुद्ध घी और गुड़ का भोग भगवान गणेश को लगाएं। भोग लगाने के बाद यह गुड़ और घी गाय को खिला दें। इस उपाय से आपकी तंगहाली में सुधार आएगा और आपके पास पैसे टिकने लगेंगे।
प्रमोशन के लिए खास उपाय
यदि आपका प्रमोशन नहीं हो रहा और आप चाहते हैं कि गणपति इसमें आपकी मदद करें तो गणेश चतुर्थी के मौके पर पीले रंग की प्रतिमा अपने घर में स्‍थापित करें । श्रीगणेश को हल्दी की पांच गांठें श्री गणाधिपतये नम: मंत्र का उच्चारण करते हुए चढ़ाएं। इसके बाद 108 दूर्वा पर गीली हल्दी लगाकर श्री गजवकत्रम नमो नम: का जप करके चढ़ाएं। यह उपाय लगातार 10 दिन तक करने से प्रमोशन होने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं।

बहुत ज्‍यादा नेगेटिविटी दूर करने का उपाय
शास्‍त्रो में एक शास्‍त्र है यंत्र शास्‍त्र, और इसीमें गणेश यंत्र को बहुत ही चमत्‍कारी बताया गया है । गणेश चतुर्थी के मौके पर आप गणेश यंत्र की स्‍थापना करें और इसका लाभ उठाएं । गणेश यंत्र के घर में रहने से किसी भी प्रकार की बुरी शक्ति घर में प्रवेश नहीं करती।
परेशानियों से घिरे रहते हैं
यदि आपके जीवन में परेशानियां ही परेशानियां हैं, और आप एक के बाद एक किसी न किसी संकट में फंसते ही रहते हैं तो गणेश चतुर्थी पर इस बार हाथी को हरा चारा खिलाएं और गणेश मंदिर में जाकर अपनी परेशानियां दूर करने के लिए प्रार्थना करें।