पाकिस्तानी सेना ने इमरान खान को दिखाई ‘औकात’, परमाणु हमले पर कही ये बात

पाक सेना प्रवक्ता आसिफ गफूर ने बुधवार को कहा कि वो आखिरी दम तक कश्मीर के लिये लड़ते रहेंगे, उन्होने कहा कि कश्मीरियों के साथ पूरा पाकिस्तान खड़ा है।

New Delhi, Sep 05 : कश्मीर मुद्दे को लेकर पाक अंतरराष्ट्रीय मंच पर अकेला पड़ता जा रहा है, दुनिया मान चुकी है, कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है, पाक की बौखलाहट हर रोज सामने आ रही है, लिहाजा करीब हर रोज पाक का कोई ना कोई नेता या फिर सेना का अधिकारी भारत के सामने गीदड़भभकी देता रहता है, अब पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने युद्ध की धमकी दी है।

Advertisement

कश्मीरियों के साथ पूरा पाकिस्तान
आसिफ गफूर ने बुधवार को कहा कि वो आखिरी दम तक कश्मीर के लिये लड़ते रहेंगे, उन्होने कहा कि कश्मीरियों के साथ पूरा पाकिस्तान खड़ा है, कश्मीर के लोग अपनी आजादी के लिये संघर्ष कर रहे हैं, उसे आतंकवाद का नाम दिया जा रहा है, हम आखिरी सैनिक और आखिर सांस तक कश्मीर के लिये लड़ेंगे।

Advertisement

परमाणु हथियारों का इस्तेमाल
पाक सेना के प्रवक्ता ने ये भी साफ कहा कि परमाणु हथियारों को लेकर वो पहले इस्तेमाल नहीं करने की किसी नीति का पालन नहीं करते, मेजर जनरल आसिफ गफूर ने प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पिछले महीने दिये बयान के बारे में पूछा गया था, जिसमें उन्होने कहा था कि भारत की परमाणु नीति में बड़ा बदलाव हो सकता है, जिसके तहत भविष्य में पहले इस्तेमाल नहीं करने की नीति को छोड़ी जा सकती है।

Advertisement

पहले हमले के बाद दूसरा हमला हो सकता है
गफूर ने कहा कि हमारे पास पहले इस्तेमाल नहीं करने की कोई नीति नहीं है, हमारे हथियार प्रतिरोध के लिये हैं, जहां तक भारत का सवाल है, तो नीति तैयार करना उन पर है, गफूर की ये टिप्पणी पाक पीएम इमरान खान की इस टिप्पणी के कुछ दिन बाद आयी है, जिसमें उन्होने कहा था कि उनका देश भारत के साथ कभी कोई युद्ध शुरु नहीं करेगा, अगर भारत ने सैन्य कार्रवाई की, तो फिर पाक जबाव देगा।