उर्मिला मातोंडकर को पसंद नहीं आई कांग्रेस, विधानसभा चुनाव से पहले इस वजह से दिया इस्तीफा

कांग्रेस की सदस्यता लेते समय उर्मिला ने कहा था कि राजनीति में वो ग्लैमर की वजह से नहीं आई है बल्कि विचारधारा की वजह से कांग्रेस में शामिल हुई है।

New Delhi, Sep 10 : बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, एक्ट्रेस ने नाखुशी जाहिर करते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दिया है, न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक उर्मिला ने कहा कि मेरी राजनीतिक और सामाजिक संवेदनशीलता का एक बड़े लक्ष्य पर काम करने के बजाय मुंबई कांग्रेस में कुछ लोग आपसी लड़ाई के लिये इस्तेमाल कर रहे हैं।

Advertisement

लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार
आपको बता दें कि 45 वर्षीय उर्मिला मातोंडकर इसी साल मार्च में कांग्रेस में शामिल हुई थी, पार्टी ने 2019 लोकसभा चुनाव में उन्हें उत्तर मुंबई सीट से उम्मीदवार बनाया था, हालांकि चुनाव में बीजेपी के गोपाल शेट्टी ने उन्हें हरा दिया, इसके बावजूद उर्मिला सक्रिय नजर आ रही थी।

Advertisement

विचारधारा की लड़ाई
कांग्रेस की सदस्यता लेते समय उर्मिला ने कहा था कि राजनीति में वो ग्लैमर की वजह से नहीं आई है बल्कि विचारधारा की वजह से कांग्रेस में शामिल हुई है, उन्होने कांग्रेस के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर कहा था कि देश को सबको साथ लेकर चलने वाला नेता चाहिये, ऐसा नेता जो भेदभाव नहीं करता हो, राहुल गांधी ही एक मात्र ऐसे नेता हैं, जो सबको साथ लेकर चल सकते हैं।

Advertisement

कश्मीरी बिजनेसमैन से शादी
आपको बता दें कि फिल्मों से ब्रेक लेने के बाद उर्मिला ने कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से शादी की है, मोहसिन उर्मिला से उम्र में करीब 9 साल छोटे हैं, दोनों ने साल 2016 में शादी की थी, हाल ही में कश्मीर में ऑर्टिकल 370 पर भी उर्मिला ने सवाल उठाये थे, जिसे लेकर उन्हें ट्रोलर्स के गुस्से का सामना करना पड़ा था।