लोकसभा चुनाव नतीजों पर 4 महीने बाद तेजस्वी यादव ने तोड़ी चुप्पी, कहा इसलिये मिली हार

तेजस्वी यादव ने कार्यकर्ताओं का जोश बढाने की कोशिश में कहा कि बीजेपी और जदयू की ओर ज्यादा ध्यान ना दें, आने वाला समय युवाओं का है।

New Delhi, Sep 16 : चारा घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी ने करीब 4 महीने बाद लोकसभा चुनाव में हुई हार को लेकर बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि चुनाव में उनकी पार्टी हारी नहीं बल्कि उसे हरवाया गया है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेजस्वी ने राजद के नेताओं के साथ हुई बैठक में अपना दर्द बयां किया है।

Advertisement

खाता भी नहीं खुला
आपको बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में लालू की पार्टी राजद का खाता भी नहीं खुला, एनडीए ने 40 में से 39 सीटें जीती, जबकि एक सीट कांग्रेस के खाते में गई, राजद को ऐतिहासिक हार का सामना करना पड़ा, इस हार के बाद तेजस्वी बीते कुछ हफ्तों से पार्टी से दूर ही रहते थे, कई मौकों पर उनकी मां राबड़ी देवी पार्टी की अगुवाई करती दिखी, हालांकि अब तेजस्वी लौट चुके हैं, और पहले की तरह सक्रिय दिख रहे हैं।

Advertisement

हारे नहीं हरवाये गये हैं
शनिवार को पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में नये सिरे से जोश भरने की कोशिश में जुटे पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हम हारे नहीं हैं, बल्कि हरवाये गये हैं, माना जा रहा है कि तेजस्वी का इशारा पार्टी और गठबंधन में भीतरघात की ओर है, उन्होने ये भी कहा कि राजद को लेकर कई तरह के भ्रम फैलाये जा रहे हैं, पर राजद कार्यकर्ता किसी की बात पर ध्यान देने के बजाय आगे देखें और सीधे चलते रहे।

Advertisement

आगे बढें
तेजस्वी यादव ने कार्यकर्ताओं का जोश बढाने की कोशिश में कहा कि बीजेपी और जदयू की ओर ज्यादा ध्यान ना दें, आने वाला समय युवाओं का है, उनकी पार्टी हमेशा से ही लोगों से जुड़े मामलों पर लड़ती रही है, आगे भी ये लड़ाई जारी रहेगी, उनके मुताबिक पार्टी की यही पहचान भी है।

बूथ मैनेजमेंट पर जोर
इस दौरान लालू के छोटे लाल ने हर बूथ पर एक सक्रिय सदस्य बनाने पर भी जोर किया, उन्होने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया, कि सभी लोग पार्टी की सदस्यता अभियान में लग जाएं, तो आने वाले चुनाव में पार्टी को फिर से कामयाबी मिलेगी, रविवार को भी उन्होने पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की, जिसमें उन्होने पार्टी की सदस्यता अभियान की समीक्षा की है।