नरम पड़े दीदी के सख्त तेवर, मोदी से मिलने के बाद अमित शाह को सौंपी चिट्ठी, पीछे की कहानी ये तो नहीं

केन्‍द्र सरकार से खफा – खफा रहने वालीं ममता बैनर्जी आज खुद गृह मंत्री के दफ्तर पहुंची । वो शाह को एक पत्र देने आईं थीं । क्‍या कुछ था इस लेटर में आगे पढ़ें ।

New Delhi, Sep 19: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की । दोनों की ये मुलाकात गृह मंत्रालय के दफ्तर में हुई । मुलाकात में उन्‍होने पश्चिम बंगाल में एनआरसी के मुददे पर एक पत्र अमित शाह को सौंपा । मुलाकात के बाद ममता बनर्जी मीडिया से भी मुखातिब हुईं, उन्‍होने कहा कि गृह मंत्री को उन्‍होने एक पत्र सौंपा है, कोई बातचीत नहीं हुई ।

Advertisement

ममता बनर्जी के पत्र में क्‍या है ?
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि उन्‍होने इस पत्र में अपील की है कि एनआरसी में छूटे लोगों को एक और मौका देने पर विचार किया जाए । ममता ने कहा कि एनआरसी के बारे में मैं उनसे कुछ नहीं कहा । मैंने पहले ही अपना रुख स्पष्ट कर दिया है कि पश्चिम बंगाल में NRC की जरूरत नहीं है।

Advertisement

पीएम से भी की थी भेंट
ममता बनर्जी दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से भी मिलीं थीं । दूसरी बार पीएम बनने के बाद वो पहली बार करीब डेढ़ साल बाद मोदी से मिलीं । पीएम के जन्मदिन के एक दिन बाद ममता ने उन्हें बंगाल का फेमस संदेश मिठाई और कुर्ता भेंट किया । ममता ने पीएम मोदी को देवचा पचामी कोयला परियोजना के उद्घाटन के लिए बंगाल आने का भी न्योता दिया । पीएम से आधे घंटे की इस मुलाकात में ममता ने सकारात्‍मक बताया ।

Advertisement

गैर राजनीतिक मुलाकात
प्रधानमंत्री से हुई इस मुलाकात को ममता दीदी ने गैर राजनीतिक बताया और कहा कि उन्होंने दुर्गा पूजा व नवरात्रि के बाद राज्य के देवचा पचामी कोयला परियोजना के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री को बंगाल आने का अनुरोध किया है। हालांकि उन्‍होने बता में कहा कि यह मुलाकात यह मुलाकात चयनित राज्य सरकार औी केंद्र सरकार के बीच थी,  इसके राजनीतिक मायने नहीं निकाले जाने चाहिए । उन्‍होने कहा कि राज्य का केंद्र पर करीब 13,500 करोड़ रुपये बकाया है जिसके बारे में उन्‍होने पीएम से बात की है ।

मुलाकात के मायने ?
ममता बनर्जी भले इस मुलाकात को गैर राजनीतिक कह रही हों लेकिन राजनीति के जानकारों को ये मुलाकात खटक रही है । माना जा रहा है कि इस मुलाकात के पीछे कहीं ना कहीं कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर बढ़ता सीबीआई का शिकंजा है । शाह से मुलाकात से पहले न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से कहा था कि ममता की गृह मंत्री से मुलाकात राजीव कुमार को संकट से निकालने की कोशिश है। हालांकि इस खबर पर पश्चिम बंगाल बीजेपी चीफ दिलीप घोष का भी बयान आया । उन्‍होने कहा कि अब बहुत देर हो चुकी है, खुद को और पार्टी को सीबीआई से बचाने की उनकी यह कोशिश बेकार जाएगी।