सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह पहुंचे तिहाड़ जेल, ये है खास वजह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल पिछले सप्ताह ही पी चिदंबरम से मिलने पहुंचे थे, इस दौरान वहां चिदंबरम के बेटे कार्ति भी मौजूद थे।

New Delhi, Sep 23 : कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं, वो सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना कर रहे हैं, इन सबके बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह सोमवार को उनसे मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे, उनसे पहले कार्ति चिदंबरम भी अपने पिता से मुलाकात करने जेल पहुंचे थे।

Advertisement

कई कांग्रेस नेताओं ने की मुलाकात
हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल पिछले सप्ताह ही पी चिदंबरम से मिलने पहुंचे थे, इस दौरान वहां चिदंबरम के बेटे कार्ति भी मौजूद थे, सूत्रों के मुताबिक करीब आधे घंटे चली इस मीटिंग के दौरान नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर पूर्व मंत्री के साथ चर्चा की, इस दौरान कश्मीर, आगामी विधानसभा चुनाव और देश की आर्थिक स्थिति पर भी चर्चा हुई।

Advertisement

घट रहा है चिदंबरम का वजन
पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम की सेहत ठीक नहीं है, कई बीमारियों की वजह से उनका वजन तेजी से घट रहा है, चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से पूर्व वित्त मंत्री को समय-समय पर मेडिकल सेवा और सप्लीमेंट्री डाइट देने की मांग की थी, तिहाड़ जेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार जेल में चिदंबरम के पीठ और पेट में काफी दर्द है, जिसकी वजह से वो ना तो लेट पाते हैं और ना ही बैठ पा रहे हैं।

Advertisement

क्या है आरोप
आपको बता दें कि कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होने पद पर रहते हुए आईएनएक्स मीडिया हाउस से साल 2007 में 305 करोड़ लेने के लिये विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी, मनी लांड्रिंग के इसी केस में प्रवर्तन निदेशालय पूर्व वित्त मंत्री से पूछताछ कर रही है।