पी वी सिंधु को बड़ा झटका, विश्व चैंपियन बनाने वाली कोच ने छोड़ा साथ, जानिये खास वजह

किम के जाने के बाद चर्चित कोच पुलेला गोपीचंद पर काम का भार बढ गया है, किम के कोचिंग सेटअप से जुड़ने के बाद गोपीचंद के पास बाकी पहलुओं पर ध्यान लगाने के लिये समय था।

New Delhi, Sep 24 : हाल ही में विश्व चैंपियन बनीं भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को बड़ा झटका लगा है, दरअसल भारतीय सिंगल्स बैडमिंटन कोच किम जी ह्यून ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, पद छोड़ने के पीछे उन्होने निजी कारण बताया है, आपको बता दें कि साउथ कोरिया की रहने वाली किम पिछले 4 महीने से सिंधु के साथ काम कर रही थी। सिंधु को विश्व चैंपियनशिप में उनकी बड़ी भूमिका रही थी, लेकिन पिछले कुछ सप्ताह से उनके पति की तबीयत खराब चल रही थी, जिसकी वजह से उन्हें मजबूरन न्यूजीलैंड जाना पड़ रहा है।

Advertisement

पति बीमार
टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक किम के पति को करीब 6 महीने तक देखभाल की आवश्यकता है, उन्हें सर्जरी से भी गुजरना पड़ सकता है, ऐसी स्थिति में किम का परिवार न्यूजीलैंड में उनकी मौजूदगी चाहता है, रिपोर्ट के मुताबिक किम ने कहा कि वो 100 फीसदी आश्वस्त नहीं है, कि वो वापस आ पाएंगी, हालांकि अब ये साफ हो चुका है, कि वो वापस नहीं आएंगी।

Advertisement

पुलेला गोपीचंद पर बढेगा भार
किम के जाने के बाद चर्चित कोच पुलेला गोपीचंद पर काम का भार बढ गया है, किम के कोचिंग सेटअप से जुड़ने के बाद गोपीचंद के पास बाकी पहलुओं पर ध्यान लगाने के लिये समय था, लेकिन अब जब ओलंपिक में ज्यादा समय नहीं रह गया है, तो ऐसे में बैडमिंटन एसोसिएशन के सामने किम की जगह को जल्द से जल्द भरने की कड़ी चुनौती खड़ी हो गई है।

Advertisement

कोरिया ओपन पर नजर
फिलहाल स्टार शटलर पीवी सिंधु की नजर इस समय कोरिया ओपन पर है, विश्व चैंपियन बनने के बाद उन्हें चाइना ओपन में हार का सामना करना पड़ा था, अब उनकी कोशिश इस हार को भूलाकर खिताब जीतने पर है, पहले दौर में सिंधु का सामना अमेरिका की बीवन झांग से होगा, सिंधु पिछले 8 मुकाबलों में झांग को 5 बार हरा चुकी है।