आर-पार के मूड में बीजेपी, विधानसभा चुनाव से ठीक पहले छोड़ा पुराने साथी का साथ

हरियाणा में अकाली दल के एक मात्र विधायक बलकौर सिंह बीजेपी में शामिल हो गये हैं, जिसके बाद हरियाणा अकाली दल बीजेपी से नाराज बताया जा रहा है।

New Delhi, Sep 27 : बीजेपी के सबसे पुराने और भरोसेमंद साथियों में से एक शिरोमणि अकाली दल ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है, हालांकि अकाली केन्द्र और पंजाब में अभी भी बीजेपी के साथ है, लेकिन हरियाणा में गठबंधन की कोशिश सफल नहीं रही, अब अकाली दल ने हरियाणा में बीजेपी के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतारने का मन बना लिया है, इतना ही नहीं अकाली दल ने बीजेपी को धोखेबाज कहा है।

Advertisement

विधायक बीजेपी में शामिल
दरअसल हरियाणा में अकाली दल के एक मात्र विधायक बलकौर सिंह बीजेपी में शामिल हो गये हैं, जिसके बाद हरियाणा अकाली दल बीजेपी से नाराज बताया जा रहा है, हरियाणा अकाली दल ने बीजेपी के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है, आपको बता दें कि पहले अकाली दल ने बीजेपी के साथ गठबंधन की बात कही थी। लेकिन कलांवली से अकाली विधायक बलकौर सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया और बीजेपी के प्रति अपनी आस्था जाहिर की है।

Advertisement

सीट बंटवारे पर बातचीत
चंडीगढ में अकाली दल के प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि पार्टी बीजेपी के साथ सीटों के बंटवारे पर बातचीत कर रही है, लेकिन बीजेपी उसके विधायक को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल कर रही है, ऐसे में बीजेपी के साथ गठबंधन का कोई औचित्य नहीं है, अकाली ने बीजेपी पर धोखा देने का भी आरोप लगाया, हरियाणा में अगले महीने 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं, बीजेपी ने इस बार 75 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

Advertisement

2014 में 47 सीटें
पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 47 सीटें जीती थी, जबकि इनेलो ने 19 और कांग्रेस के खाते में 15 सीटें आई थी, हरियाणा में भले बीजेपी-अकाली एक-दूसरे के आमने-सामने  हो, लेकिन पंजाब और केन्द्र में दोनों दलों के साथ गठबंधन बरकरार है।