7 करोड़ जीतने का दावा करने वाली शिक्षिका नहीं दे पाई दूसरी क्लास के सवाल का जवाब, हो गई बाहर, वीडियो

एक केन्द्रीय विद्यालय की शिक्षिका के मुताबिक आमतौर पर इस स्तर का जोड़-घटाव दूसरी कक्षा में ही बच्चों को सिखा दिया जाता है।

New Delhi, Sep 27 : कौन बनेगा करोड़पति-11 में एक ट्यूशन टीचर के बड़े-बड़े दावों के बाद महज 1.60 लाख रुपये जीतकर ही खेल से बाहर हो गई, उन्होने खुद ही 3.20 लाख रुपये के सवाल पर क्विट कर लिया, हैरान करने वाली बात ये रही, कि जब फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में सही जवाब देने के बाद अमिताभ के सामने बैठने के लिये चुनी गई, तो इतनी उतावली हो गई, कि केबीसी के सेट पर ही दौड़ने-भागने और खुशी से चीखने लगी, इस दौरान उन्होने चप्पल भी नहीं पहन रखा था।

Advertisement

महाराष्ट्र की रहने वाली
महाराष्ट्र के कल्याण की रहने वाली इस कंटेस्टेंट का नाम अश्विनी भोसले था, जब उनके बारे में वीडियो दिखाय गया, तो वो कह रही थी कि वो सात करोड़ जीत लेगी, अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा कि बच्चों को वो कौन सा विषय पढाती है, उन्होने जवाब में सभी विषय कहा, हालांकि खेल के शुरुआत में ही दूसरी या तीसरी कक्षा के सवाल पर वो सही जवाब नहीं दे पाई, उन्होने लाइफलाइन का इस्तेमाल किया, फिर खेल से क्विट कर लिया।

Advertisement

क्या था सवाल
इनमें से किसका मान सबसे अधिक है
अ- 100-1
ब- 200-111
स- 300-222
द- 400-333
सही जवाब – 100-1

Advertisement

दूसरी कक्षा का सवाल
एक केन्द्रीय विद्यालय की शिक्षिका के मुताबिक आमतौर पर इस स्तर का जोड़-घटाव दूसरी कक्षा में ही बच्चों को सिखा दिया जाता है, उनके मुताबिक सरकारी शिक्षा में पहली कक्षा आमतौर पर 99 तक के जोड़ घटावों पर ध्यान दिया जाता है, हालांकि अब बच्चे पहले से ही काफी तैयार होकर स्कूल आते हैं, वो पहले से ही कई चीजें सीखे होते हैं, इसके बाद दूसरी कक्षा में 999 तक जोड़-घटाव सिखाये जाते हैं।

#KBC11

Tense moments of anticipation will be balanced with fun banter between our Hotseat contestants and Amitabh Bachchan on #KBC11, tonight at 9 PM. Amitabh Bachchan

Posted by Sony Entertainment Television on Thursday, September 26, 2019