बीजेपी ने हरियाणा में खिलाड़ियों पर लगाया बड़ा दांव, मिशन 75 प्लस के लिये खास रणनीति

बबीता ने सरकारी नौकरी छोड़ राजनीति में कदम रखा है, रेसलिंग में कामयाबी के बाद उन्हें हरियाणा सरकार ने पुलिस में इंस्पेक्टप पद की नौकरी दी थी।

New Delhi, Oct 01 : हरियाणा चुनाव के लिये बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है, 90 में से 78 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है, इस बार सत्ताधारी बीजेपी ने कुछ खिलाड़ियों पर भी दांव लगाया है, जिसके तहत दो पहलवानों और एक हॉकी खिलाड़ी को चुनावी मैदान में उतारा गया है, ओलंपिक में मेडल जीतने वाले योगेश्वर दत्त को बरोदा और दो बार कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली बबीता फोगाट को दादरी से टिकट दिया गया है, साथ ही हॉकी टीम के कप्तान रहे संदीप सिंह को पीहोबा से चुनाव लड़़ने को कहा गया है, ये तीनों कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे।

Advertisement

मिशन 75 प्लस
90 सीटों वाले हरियाणा में बीजेपी अभी सत्ता में है, सीएम मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में बीजेपी विधानसभा चुनाव में 75 प्लस का नारा दे रही है, संभवतः इसी को ध्यान में रखकर पार्टी बड़े स्तर पर अभियान चला रही है, कई खिलाड़ी समेत दूसरे दलों के विधायकों को भी बीजेपी में शामिल किया गया है।

Advertisement

बबीता फोगाट
बबीता ने सरकारी नौकरी छोड़ राजनीति में कदम रखा है, रेसलिंग में कामयाबी के बाद उन्हें हरियाणा सरकार ने पुलिस में इंस्पेक्टप पद की नौकरी दी थी, उनका पूरा परिवार कुश्ती से जुड़ा हुई है, बबीता की बड़ी बहन गीता फोगाट ने भी कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था, वो ऐसी कामयाबी हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर हैं।

Advertisement

योगेश्वर दत्त
2012 लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले योगेश्वर दत्त को सोनीपत जिले के बरोदा सीट से उतारा गया है, पहलवान जी यहीं के रहने वाले हैं, राजनीति में आने से पहले वो हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद पर थे, उन्होने भी सरकारी नौकरी छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ली, हालांकि वो अभी भी कुश्ती में सक्रिय हैं।

संदीप सिंह
राष्ट्रीय हॉकी टीम के कप्तान रहे संदीप सिंह को कुरुक्षेत्र के पीहोबा से टिकट दिया गया है, वो भारतीय टीम की ओर से 8 साल तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेले, अपनी ड्रेग फ्लिक के लिये उन्हें खूब ख्याति मिली, इन्होने भी राजनीति में आने के लिये हरियाणा पुलिस में डीएसपी पद छोड़ा।