मां से मिली कर्मशियल प्रॉपर्टी, तो पिता से खेत, इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं आदित्य ठाकरे

आदित्य के पास चुनावी हलफनामे के मुताबिक 13,344 रुपये नकद हैं, करीब 10.36 करोड़ रुपये की राशि विभिन्न बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों में डिपॉजिट है।

New Delhi, Oct 03 : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही प्रदेश का सियासी पारा चढने लगा है, इस चुनाव की खास बात ये है कि इस बार शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे के बेटे और शिवसेना यूथ विंग के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे पहली बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं, ठाकरे परिवार से पहली बार कोई शख्स चुनावी राजनीति में उतरा है, आदित्य ने आज वर्ली विधानसभा से नामांकन दाखिल किया है, उससे पहले उन्होने मुंबई में बड़ा रोड शो किया, उन्होने चुनावी हलफनामे में अपनी कुल संपत्ति की भी जानकारी दी है, आइये आपको बताते हैं कि आदित्य कितनी संपत्ति के मालिक हैं।

Advertisement

16 करोड़ की संपत्ति
शिवसेना यूथ विंग के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे के पास करीब 16 करोड़ की कुल संपत्ति है, जिसमें से 11.38 करोड़ की चल संपत्ति और 4.67 करोड़ की अचल संपत्ति है, इसके अलावा आदित्य के पास वर्तमान में एक बीएमडब्लयू कार है, उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं है, ये सारी जानकारी उन्होने चुनावी हलफनामे में दी है।

Advertisement

13,344 रुपये नकद
आदित्य के पास चुनावी हलफनामे के मुताबिक 13,344 रुपये नकद हैं, करीब 10.36 करोड़ रुपये की राशि विभिन्न बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों में डिपॉजिट है, उन्होने बॉन्ड, डिबेंचर, शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड में भी 20.39 लाख रुपये का निवेश किया है।

Advertisement

64 लाख का सोना
युवा नेता के पास 64.65 लाख रुपये का सोना, आभूषण और दूसरे कीमती सामान हैं, हलफनामे के अनुसार उनके पास 11.38 लाख रुपये की चल संपत्ति है, वहीं अचल संपत्ति की बात करें, तो उनके नाम महाराष्ट्र के रायगढ जिले में 5 एग्रीकल्चरल प्लॉट है, उनके पिता की ओर से उन्हें गिफ्ट के तौर पर ये भूखंड दिया गया है, इसकी वर्तमान बाजार मूल्य 77.66 लाख रुपये है।

ठाकरे परिवार के पहले सदस्य
आपको बता दें कि आदित्य ठाकरे ठाणे जिले में दो वाणिज्यिक बिल्डिंग के भी मालिक हैं, दोनों इमारतों को उनकी मां ने उन्हें गिफ्ट में दिया है, वर्तमान में इसकी कीमत 3.89 करोड़ रुपये है, आदित्य अपने परिवार के पहले सदस्य हैं जो चुनावी राजनीति में उतर रहे हैं।