पूर्व क्रिकेटर ने खोला बड़ा राज, मयंक अग्रवाल की टीम से होने वाली थी छुट्टी, लेकिन

मयंक अग्रवाल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पहला तिहरा शतक लगाते हुए महाराष्ट्र के खिलाफ नाबाद 304 रनों की पारी खेली थी।

New Delhi, Oct 04 : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाजी रॉबिन उथप्पा ने मयंक अग्रवाल को लेकर बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि कर्नाटक के पूर्व कप्तान आर विनय कुमार की सलाह मयंक के लिये उपयोगी साबित हुई, विनय कुमार की सलाह से ही मयंक इतनी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। एक समय मयंक खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, तभी कर्नाटक के कप्तान ने उन्हें सलाह दी थी।

Advertisement

टीम से बाहर होने का खतरा
उथप्पा के मुताबिक मयंक अग्रवाल पर तब कर्नाटक की राज्य टीम से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था, मयंक ने गुरुवार को अपने पहले ही टेस्ट में (भारतीय जमीन पर) शानदार दोहरा शतक लगाया, जिसके बाद उनके पूर्व साथी उथप्पा ने उन्हें याद करते हुए बताया कि विनय कुमार के प्रेरणादायी शब्दों ने इस सलामी बल्लेबाज के करियर की दिशा बदल दी।

Advertisement

रणजी में तिहरा शतक
केकेआर के प्रचार कार्यक्रम में पहुंचे टीम के उपकप्तान उथप्पा ने कहा कि मुझे याद है हम उसे रणजी टीम से बाहर करने पर विचार कर रहे थे, लेकिन कप्तान विनय कुमार ने उन्हें प्रेरणादायी शब्द कहे, जिसके बाद उन्होने तिहरा शतक लगाया और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Advertisement

महाराष्ट्र के खिलाफ नाबाद  304 रन
मयंक अग्रवाल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पहला तिहरा शतक लगाते हुए महाराष्ट्र के खिलाफ नाबाद 304 रनों की पारी खेली थी, जिससे टीम ने पारी और 136 रनों से जीत हासिल की, अब मयंक ने विशाखापट्टनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 215 रनों की पारी खेली है, जिसकी वजह से टीम ने पहली पारी में सात विकेट के नुकसान 502 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

रोहित सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज
रॉबिन उथप्पा ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि टेस्ट में  सलामी बल्लेबाज के रुप में अपनी पहली ही पारी में 244 गेंदों में 176 रनों की पारी शानदार है, रोहित ने हमेशा भारत और विदेश में अच्छा प्रदर्शन किया है, सफेद गेंद के क्रिकेट में भी उनका दबदबा है, वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं।