हरियाणा: चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, अशोक तंवर ने छोड़ी पार्टी

हरियाणा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को जबरदस्‍त झटका लगा है । पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है । तंवर लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे ।

New Delhi, Oct 05: हरियाणा में विधानसभा चुनाव सिर पर हैं, 21 अक्‍टूबर को राज्‍य में मतदान होना है । ऐसे समय में जहां सभी दल प्रचार करने और दूसरी तैयारियों में जुटे हैं कांग्रेस में संग्राम मचा हुआ है । अब चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है । पार्टी के कद्दावर नेता, पूर्व में पार्टी के अध्‍यक्ष रहे अशोक तंवर ने कांग्रेस को छोड़ दिया है । तंवर ने अपना इस्‍तीफा सार्वजनिक कर सबको हैरान कर दिया । तंवर का ये कदम पार्टी को आने वाले चुनाव में बड़ी मुश्किल में डाल सकता है ।

Advertisement

कांग्रेस को बड़ा झटका
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 21 अक्‍टूबर को होना है, कुल 16 दिन पहले कांग्रेस के लिए इससे बड़ा झटका क्‍या होगा कि पार्टी के कद्दावर नेता अशोक तंवर ने पार्टी का साथ छोड़ दिया । अशोक तंवर लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे । वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता भूपेन्‍द्र सिंह हुड्डा से उनका मनमुटाव सबके सामने थो । हाल ही में अशोक तंवर से राज्य की कमान छीनकर कुमारी शैलजा को दे दी गई थी, इसके विरोध में उन्होंने पार्टी में मिले सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था ।

Advertisement

कांग्रेस पार्टी पर आरोप
अशोक तंवर ने कांग्रेस पार्टी पर चुनाव के लिए टिकटों की खरीद-बिक्री का आरोप लगाया । कुछ समय पहले ही अशोक तंवर को राज्य में कांग्रेस का स्टार प्रचारक घोषित किया गया था, लेकिन शनिवार को तंवर के इस बड़े फैसले ने कांग्रेस में उनकी बची हुई उम्‍मीदों पर भी पानी फेर दिया ।

Advertisement

समर्थकों संग किया था प्रदर्शन
अशोक तंवर ने कुछ समय पहले ही समर्थकों के साथ दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन किया था । तंवर ने सोनिया गांधी के आवास पर विरोध-प्रदर्शन किया । जिसके बाद से ही अशोक तंवर और उनके समर्थकों ने सभी पदों से एक के बाद एक इस्‍तीफा दे दिया ।  हरियाणा कांग्रेस के एक और पूर्व अध्यक्ष धर्मपाल मलिक ने भी अशोक तंवर की अनदेखी को बिल्कुल गलत बताया । मलिक ने कहा कि जब किसी परिवार में सदस्‍यों की अनदेखी होती है तो ऐसा नुकसान उठाना पड़ सकता है ।