12 साल की उम्र में पिता को खोया, मां ने पेंशन से पाला-पोसा, पहला शतक लगाते ही भावुक होकर कही थी ऐसी बात

हनुमा विहारी सिर्फ 12 साल के थे, जब उनके पिता इस दुनिया से विदा हो गये, उनकी मां विजयलक्ष्मी गृहिणी हैं, पिता के गुजर जाने के बाद उनकी पेंशन से उन्होने घर चलाया।

New Delhi, Oct 14 : टीम इंडिया के टेस्ट क्रिकेटर हनुमा विहारी रविवार 13 अक्टूबर को 26 साल के हो गये, लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद हनुमा को टीम इंडिया का कैप मिला, उन्होने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, सितंबर 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में उन्होने अपना पहला टेस्ट मैच खेला, जिसमें उन्होने पहली ही पारी में 56 रन बनाये।

Advertisement

12 साल की उम्र में पिता को खोया
हनुमा विहारी सिर्फ 12 साल के थे, जब उनके पिता इस दुनिया से विदा हो गये, उनकी मां विजयलक्ष्मी गृहिणी हैं, पिता के गुजर जाने के बाद उनकी पेंशन से उन्होने घर चलाया, हनुमा ने हाल ही में बताया कि अब उन्होने हैदराबाद में घर बना लिया है, अब वो अपनी मां को आराम देना चाहते हैं।

Advertisement

पिता को समर्पित पहला शतक
वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होने जब पहला टेस्ट खेला और उसमें शतक लगाया, तो भावुक हो गये थे, शतक लगाने के बाद उन्होने कहा था कि अपने पिता के निधन के बाद ही उन्होने फैसला लिया था, कि वो एक दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे, जिसमें पहला शतक अपने पिता को समर्पित करेंगे, कप्तान विराट कोहली ने उन्हें वेस्टइंडीज दौरे का खोज कहा था।

Advertisement

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन
आपको बता दें कि हनुमा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में करीब 60 के औसत से अब तक 70 मैचों में 5759 रन बनाये हैं, उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 302 रन है। हनुमा ने इसी साल अपनी प्रेमिका प्रीतिराज येरुवा से शादी की है, दोनों लंबे समय से डेट कर रहे थे, कहा तो ये भी जा रहा है कि प्रीतिराज से शादी के बाद हनुमा की किस्मत बदल गई है।