आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, विराट कोहली की टीम में शामिल हुई ये महिला

आरसीबी चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने भी नवनीता की नियुक्ति पर खुशी जाहिर की, उन्होने कहा कि मैं इतिहास के इस पल और सही दिशा में उठाये गये कदम का हिस्सा बनकर खुश हूं।

New Delhi, Oct 18 : आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने नवनीता गौतम को टीम की खेल मसाज थेरेपिस्ट नियुक्त किया है, ये आईपीएल में किसी भी टीम की पहली महिला सहयोगी स्टाफ बन गई हैं, आरसीबी की विज्ञप्ति के मुताबिक नवनीता मुख्य फिजियोथेरेपिस्ट इवान स्पीचली और अनुकूलन कोच शंकर बासु के साथ काम करेंगी, वो खिलाड़ियों की शारीरिक फिटनेस से संबंधित मामलों के लिये तकनीकी सहायता भी मुहैया कराने की जिम्मेदारी संभालेंगी।

Advertisement

बड़ी जिम्मेदारी
विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि नवनीता पर तैयारी, प्रेरणा, सुपरविजन और टीम से जुड़े सभी खिलाड़ियों की शारीरिक बीमारियों के बारे में विशेष कदम उठाने की जिम्मेदारी होगी। वो खिलाड़ियों को फिट रखने के लिये काम करेंगी।

Advertisement

आरसीबी चेयरमैन ने भी जताई खुशी
आरसीबी चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने भी नवनीता की नियुक्ति पर खुशी जाहिर की, उन्होने कहा कि मैं इतिहास के इस पल और सही दिशा में उठाये गये कदम का हिस्सा बनकर खुश हूं, खेल सशक्तिकरण का बड़ा जरिया है, लेकिन जरुरी है, कि खेल में शामिल होने की हिस्सेदारी के सिद्धांत स्टाफ तक भी पहुंचे, सभी खेलों में महिलाओं की बढती हिस्सेदारी और सफलता ने इसे संभव बनाया, आरसीबी में हम नवनीता के रुप में नई प्रतिभा को पाकर काफी रोमांचित हैं। ‘

Advertisement

मैनेजमेंट में भी कई बदलाव
मालूम हो कि आरसीबी ने आईपीएल 2020 से पहले टीम प्रबंधन स्तर पर कई बदलाव किये हैं, इसके तहत टीम को नया डायरेक्टर और कोच भी मिल गया है, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को टीम का डायरेक्टर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच साइमन कैटिच को कोचिंग स्टाफ का हेड नियुक्त किया गया है, आरसीबी का पिछले आईपीएल में प्रदर्शन काफी खराब रहा था, वो अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर रही थी।