22 अक्‍टूबर, मंगलवार का राशिफल: सेहत के प्रति सचेत रहें वृषभ राशि के जातक, घोर संकट

जानें कैसा रहेगा 22 अक्‍टूबर, मंगलवार का राशिफल, जानें आपकी राशि के लिए आज का शुभ रंग और शुभ अंक कौन सा है । कौन सा है वो एक उपाय जो आपके दिन को शुभ कर देगा । आचार्य सतीश शुक्‍ल ‘राजपुरोहित मधुर’ से जानिए दैनिक राशिफल ।

मेष राशि
आज के दिन परिवार में उत्साह उल्लास का वातावरण बना रहेगा । अपनी माता का सहयोग प्राप्त होगा । यदि आप प्रॉपर्टी मकान या दुकान व्यापार के लिए सोच रहे हैं, तो आज का दिन बेहद शुभ है । जरूर कार्य को संपन्न करें ।
क्या करें – भगवान शिव का ध्यान करते हुए एक लोटा जल हर-हर महादेव का उच्चारण करते हुए भगवान को अर्पण करके दिन की शुरुआत करें. दिन शुभ होगा.
शुभ अंक – 9
शुभ रंग – लाल

Advertisement

वृषभ राशि
आज के दिन कुछ थकान व आलस्य के शिकार हो सकते परंतु आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी । आपके द्वारा लिया गया कोई भी निर्णय अधिक मेहनत करवा सकता है । परंतु कठिन मेहनत के बाद आपको सफलता जरूर प्राप्त होगी । संतान की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है ।
क्या करें – हनुमान जी का ध्यान करते हुए ॐ महावीराय नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सफेद

Advertisement

मिथुन राशि
आज के दिन आप जोश व हिम्मत से कुछ असाधारण कार्यों को अपने पक्ष में कर सकते हैं । छोटी-मोटी यात्राओं से आर्थिक उन्नति भी प्राप्त हो सकते हैं । यदि आप वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज के दिन स्थगित कर दें । स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें ।
क्या करें – अनावश्यक वाद-विवाद से बचें । ऊं सरस्वती नमः इस महामंत्र का पाठ कर के दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

Advertisement

कर्क राशि
आज सप्ताह का सर्वश्रेष्ठ दिन है । मान सम्मान पद प्रतिष्ठा प्राप्त होगी । व्यापारियों को अनेक लाभ की संभावनाएं बनी हुई है । यदि आप कहीं पर धन निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए शुभ होगा ।
क्या करें – महत्वपूर्ण निर्णय सोच समझ कर लें । भगवान विष्णु को प्रणाम करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – सफेद

सिंह राशि
आज के दिन खर्च थोड़ा सोच-समझकर करें,  अन्यथा आने वाले समय में आर्थिक संकट खड़ा हो सकता है।  यदि यात्रा अति आवश्यक ना हो तो आज के दिन बचने का प्रयास करें । छोटे बड़े भाई आज के दिन कुछ नुकसान पहुंचा सकते हैं ।
क्या करें – माता लक्ष्मी का ध्यान करते हुए, ऊं महालक्ष्मी नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सुर्ख लाल

कन्या राशि
आज के दिन चंद्रमा एकादश भाव में होने के कारण आय के स्रोत बढ़ने के संकेत बन रहे हैं । प्रेम संबंधों में सुधार होगा । अगर आप विद्यार्थी हैं तो आज का दिन आपके लिए बेहद शुभ है । विद्या क्षेत्र से लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं । यदि आप घर या प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज के दिन स्थगित कर दें । अन्यथा हानि हो सकती है ।
क्या करें – भगवान कुबेर का स्मरण करते हुए, ऊं कुबेराय नमः स्वाहा मंत्र का पाठ करते हुए दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

तुला राशि
कार्य स्थिति में सुधार होगा । चिंताओं से मुक्ति मिलेगी । पिता के स्वास्थ्य में सुधार होने की पूरी उम्मीद है । सरकारी कर्मचारी या कोई श्रेष्ठ व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो आपके आर्थिक क्षेत्रों में उन्नति का कारक बनेगा ।
क्या करें – परिवार में सामंजस्य बनाकर रखें । ऊं विष्णवे नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – रेशमी सफेद

वृश्चिक राशि
आज का दिन विशेष शुभ रहेगा । उम्मीदों से अधिक धन कमा सकते हैं । क्योंकि भाग्य आज के दिन आपका पूर्णता आपके साथ है । धार्मिक क्षेत्रों में रुचि बढ़ेगी । समाज में सम्मान प्राप्त होगा ।
क्या करें – अपने इष्टदेव का स्मरण करते हुए दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – लाल

धनु राशि
वाहन चलाते हुए तथा अपने कार्यों को करते हुए विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है । चोट चपेट लगने का भय बना हुआ है । आज का दिन किसी भी प्रकार के निवेश के लिए शुभ नहीं है । किसी अशुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है ।
क्या करें – अनावश्यक तनाव से बचें । ऊं महाकालाए नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें ।  दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – पीला

मकर राशि
जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा । आज का दिन थोड़ा रूमानी भी रह सकता है । व्यापारियों के लिए कोई नया साझेदार उन्नति का कारण बन सकता है । स्वास्थ्य का ध्यान रखें । नियमित व्यायाम क्या करें । किसी महिला को पीड़ा न पहुंचाएं । ऊं दुर्गा देवी नमः महा मंत्र का 7 बार पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – काला

कुंभ राशि
शत्रुओं से विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है। आपके मित्र मंडली में कोई छुपा हुआ शत्रु आप को हानि पहुंचा सकता है । वाहन आदि चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है । पेट से संबंधित बीमारियां भी उपज सकती हैं ।
क्या करें – भगवान काल भैरव का ध्यान करते हुए ॐ काल भैरवाय नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 7
शुभ रंग – काला

मीन राशि
आज का दिन विद्या में सफलता प्राप्ति के लिए श्रेष्ठ दिन कहा जा सकता है । नौकरी का कार्य करने वाले पूर्ण आत्मविश्वास से कार्य करेंगे तो निश्चित रूप से उन्नति मिलेगी । व्यापारी लोग व्यापार की उन्नति के लिए आज के दिन कुछ छोटी-बड़ी यात्राएं कर सकते हैं । जिससे आर्थिक लाभ की संभावनाएं बनी हुई हैं ।
क्या करें – भगवान गणेश का स्मरण करते हुए गं गणपतए नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 8
शुभ रंग – पीला