हरियाणा में सरकार बनाने के लिये बीजेपी ने चलाया बह्मास्त्र, इन्हें सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हम परिणाम घोषित हो जाने के बाद ही तय करेंगे, कि बीजेपी के साथ जाना है, या कांग्रेस के साथ या फिर विपक्ष में बैठना है।

New Delhi, Oct 24 : जननायक जनता पार्टी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने रुझानों के बाद प्रतिक्रिया दी है, उन्होने कहा कि इस चुनाव में हरियाणा की जनता ने बदलाव के लिये वोट किया है, शुरुआती रुझान आने के कुछ घंटे बाद ही आपको बदली हुई तस्वीर दिखेगी, हम प्रदेश की 26-27 सीटों पर दूसरी पार्टियों को कांटे की टक्कर दे रहे हैं, अंतिम परिणाम आने का इंतजार कीजिए, आपको पता चल जाएगा, कि सरकार कौन बनाने जा रहा है।

Advertisement

किसे करेंगे समर्थन
इस सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हम परिणाम घोषित हो जाने के बाद ही तय करेंगे, कि बीजेपी के साथ जाना है, या कांग्रेस के साथ या फिर विपक्ष में बैठना है, हमारी पार्टी ने जाति और पार्टी लाइन से ऊपर उठकर काम किया है, हम राज्य में 75 फीसदी युवाओं को नौकरी देने, किसानों को फसल की सही कीमत और महिला सुरक्षा पर प्राथमिकता से काम करना चाहते हैं।

Advertisement

बीजेपी सरकार बनाने में जुटी
सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि बीजेपी ने सरकार बनाने के लिये आंकड़े जुटाने शुरु कर दिये हैं, पार्टी भले सत्ता से दूर रह गई हो, लेकिन सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है, दुष्यंत चौटाला को साधने के लिये बादल परिवार को जिम्मेदारी सौंपी गई है, उनसे बात करने और उन्हें साथ लाने के लिये कहा गया है।

Advertisement

पुरानी है चौटाला और बादल परिवार की दोस्ती
आपको बता दें कि चौटाला परिवार और बादल परिवार की दोस्ती काफी पुरानी है, दुष्यंत के परदादा पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवी लाल और प्रकाश सिंह बादल काफी अच्छे दोस्त थे, ये दोस्ती आज भी बरकरार दिख रही है, इसी वजह से बीजेपी ने दुष्यंत को साथ लाने के लिये अकाली दल को जिम्मेदारी सौंपी है।