बस चलाते-चलाते आ गया हार्ट अटैक, ड्राईवर ने बड़ी सूझ-बूझ से लिया काम, कई जानें बचीं

क्‍या हो अगर काम करते – करते दिल का दौरा पड़ जाए, सोचकर भी डर लगता है ना । लेकिन तेलंगाना में एक बस ड्राईवर ने ऐसी हालत में भी बस यात्रियों की जान बचा ली ।  

New Delhi, Oct 28: तेलंगाना में जो हुआ उसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे । यहां एक बस ड्राइवर ने मरकर भी कई लोगों की जान बचा ली । जी हां, मामला तेलंगाना का है । जहां 48 साल के ओ यदैया रोज की तरह अपने बस रूट पर बतौर चालकर बस चला रहे थे । लेकिन अचानक ही उनकी हालत खराब हो गई । यदैया को हार्ट अटैक आ गया था । लेकिन उन्‍होने बस से नियंत्रण नहीं खोया , पहले बस को पार्क किया और फिर वो बेहोश हो गए ।

Advertisement

यात्रियों से खचाखच भरी थी बस
बताया जा रहा है कि जिस वक्‍त यदैया बस चला रहे थे उस वक्‍त गाड़ी यात्रियों से खचाखच भरी हु ई थी । बस के कंडक्टर संतोष ने बताया –  ‘मरने से पहले बस ड्राइवर कई लोगों की जान बचा गया। ना सिर्फ बस यात्रियों की, बल्कि बस स्टेंड पर खड़े अन्य लोगों की भी। हम उसे दर्द में चीखते हुए सुन सकते थे। एक डर का माहौल था। मगर उसने बस को तब तक नहीं रोका, जब तक उसे सुरक्षित स्थान तक पहुंचा नहीं दिया।’

Advertisement

अस्‍पताल में तोड़ा दम
यदैया बस को पार्क करने के बाद बेहोश हो गए थे । जिसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल लाया गया । उनके भाई रमेश ने मीडिया से बात की और बताया –  ‘यदैया को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल लाया गया। मगर डॉक्टर उसे नहीं बचा सकें। वो हमें छोड़कर चला गया। अपने 18 वर्षीय बेटे के साथ खड़ी यदैया की पत्नी रोते हुए कहती हैं, ‘मैंने और मेरे बेटे जिंदगी की सारी खुशियां खो दी हैं। कोई मेरे पति को वापस ले आओ।’

Advertisement

खुद की जिंदगी नहीं बचा पाए
महात्मा गांधी बस स्टैंड पर यात्रियों से भरी बस को पहुंचाने के बाद ड्राइवर यदैया को रायचूर की यात्रा के लिए निकलना था । लेकिन ऐसा हो ना सका, वो इस सफर पर जाने से पहले ही मौत के आगोश में चले गए । आपको बता दें, यदैया ‘तेलंगाना स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन’ (TSRTC) में अस्थाई कर्मचारी था।