माली में सेना पर भीषण हमला, 53 जवान हुए शहीद, पुलवामा जैसा आतंकी हमला होने की आशंका  

पुलवामा जैसे आतंकी हमले की आशंका है, इस हमले में सेना के 53 जवान ऑन स्‍पॉट शहीद हो गए । वहीं एक आम नागरिक की भी मौत हो गई है ।

New Delhi, Nov 02: पश्चिमी अफ्रीका के आठवें बड़े देश माली में सेना पर आतंकी हमला हुआ है । हमले की साजिश को ठीक उसी तरह अंजाम दिया गया जैसा कि कुछ फरवरी में भारत में जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुआ था । माली में सेना पर हुए इस हमले में कुल 53 सैनिकों की मौत हो गई है । इस घटना में एक नागरिक की भी मौत हो गई ।

Advertisement

शुक्रवार को हुआ हमला
माली के संचार मंत्री याया संगारे ने शनिवार को जानकारी देते हुए कहा कि देश के पूर्वी इंडेलिमनेइलाके में माली के सशस्त्र बलों पर एक हमले में 53 सैनिकों और एक नागरिक की मौत हो गई है। यह हमला शुक्रवार को हुआ था। सशस्त्र बल की ओर से शनिवार को सबसे पहले इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी गई, जिसमें लिखा गया कि हमले में कम से कम 35 सैनिक मारे गए हैं ।

Advertisement

स्थिति नियंत्रण में : संगारे
माली के संचार मंत्री याया संगारे ने ट्विटर पर लिखा – ‘इंडेलिमेन में सशस्त्र बलों पर हमले के बाद वहां तैनात 54 लोगों के शव मिले हैं, जिनमें एक नागरिक का शव भी शामिल है। वहीं इस हमले में 10 लोगों को बचाया गया है और 10 महत्वपूर्ण सामग्री क्षतिग्रस्त हो गई है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। मारे गए लोगों की पहचान की जा रही है।’

Advertisement

हो सकता है आतंकी हमले
माली सेना ने इस घटना को आतंकवादी हमला करार दिया है । हालांकि आपको बता दें कि अब तक किसी भी आतंकवादी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी का दावा नहीं किया है । बताया जा रहा है कि यह हमला दो जिहादी हत्यारों ने बुर्किना फासो के साथ किया । माली देश कई सालों से आतंकवादी गतिविधियों के कारण तनावों का सामना कर रहा है । अभी अक्टूबर में ही यहां बुर्किना फासो सीमा के पास दो शिविरों पर हमले के बाद कम से कम 25 सैनिक मारे गए थे और 60 अन्य लापता हो गए।