NDA से अलग हुई शिवसेना तो ये बोल गए सुशासन बाबू, नीतीश कुमार का हैरान करने वाला बयान

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना एनडीए से अलग हो रही है । ऐसे में गठबंधन के दूसरे दलों का इस पर क्‍या रुख होगा । नीतीश कुमार का जवाब सुन आप हैरान रह जाइएगा ।

New Delhi, Nov 1119: महाराष्‍ट्र में शिवसेना को सरकार बनाने का न्‍यौता राज्‍यपाल की ओर दिया गया है । खबर पक्‍की है कि शिवसेना और एनसीपी में कुछ बातों पर बात बन गई है, जिसके फलस्‍वरूप केन्‍द्र में शिवसेना के एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत ने अपना इस्‍तीफा दे दिया है । माना जा रहा है कि एनसीपी ने महाराष्‍ट्र में शिवसेना को समर्थन देने से पहले एनडीए से सारे रिश्‍ते खत्‍म करने को कहा है । अब ऐसे में एनडीए से अलग हो रही शिवसेना को लेकर गठबंधन के दूसरे दलों का क्‍या कहना है, ये जानना दिलचस्‍प होगा ।

Advertisement

नीतीश कुमार ने क्‍या कहा
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी एनडीए में आना – जाना करते रहते हैं । जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार से जब शिवसेना के गठबंधन से बाहर जाने के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब हैरान करने वाला था । नीतीश कुमार ने दो टूक कहा – वो जाने भाई इसमें हमको क्या मतलब है? वाकई एक राज्‍य के मुख्‍यमंत्री का ऐसा जवाब, चौंकाने वाला है । वर्षों पुराने इस गठबंधन के टूटने से राज्‍य के हालातों पर असर जरूर पड़ने वाला है ।

Advertisement

Advertisement

संजय राउत का बयान
वहीं गठबंधन टूटने का जिम्‍मेदार बीजेपी को बताते हुए संजय राउत ने स्‍पष्‍ट शब्‍दों में कहा किshi सिर्फ शिवसेना ही जिम्‍मेदार क्‍यों । बीजेपी को अपना अहंकार इतना प्‍यारा है कि वो सरकार बनाने में नहीं बल्कि विपक्ष में बैठने को तैयार है । राउत ने कहा – “हमने पहला कदम उठाया है … और अब हर पक्ष के लिए स्वीकृत न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर सरकार बनाने के लिए उचित कदम उठाना उन पर निर्भर है।”

Advertisement

कांग्रेस- एनसीपी की ओर से अभी पुष्टि नहीं
हालांकि महाराष्‍अ्र में शिवसेना अभी बहुमत से बहुत दूर है । एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का सपना संजो रही शिवसेना लोगों के भी निशाने पर है । महाराष्‍ट्र की जनता फिलहाल हो रहे घटनाक्रमों को समझने की कोशिश में हैं । एनसीपी, कांग्रेस में लगातार बैठकों का दौर चल रहा है । एनसीपी की ओर से जहां अब तक कोई बयान नहीं आया है वहीं कांग्रेस के शीर्ष से ऐसी खबर आ रही है कि वे इस गठबंधन से बचने की कोशिश में हैं ।