दीपक चाहर ने फिर रचा इतिहास, तीन दिन में दो बार हैट्रिक, इस बार इस टीम के लिये बनें कहर

इस मुकाबले से दो दिन पहले ही दीपक चाहर ने नागपुर टी-20 में बांग्लादेश के खिलाफ सात रन देकर हैट्रिक विकेट समेत 6 विकेट लिये थे।

New Delhi, Nov 13 : बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 में हैट्रिक विकेट लेकर इतिहास रचने वाले दीपक चाहर ने एक बार फिर से कमाल कर दिया है, दीपक ने तीन दिन में ही दोबारा हैट्रिक विकेट हासिल किया है, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में राजस्थान की ओर से खेलते हुए उन्होने विदर्भ के खिलाफ 6 गेंदों में ही 4 विकेट ले लिये, दीपक की घातक गेंदबाजी के कारण विदर्भ की टीम 13 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 99 रन ही बना सकी, इस मुकाबले में चाहर ने 18 रन देकर 4 विकेट हासिल किये।

Advertisement

13वें ओवर में कहर
दीपक चाहर का कहर विदर्भ पर 13वें ओवर में टूटा, उन्होने इस ओवर की पहली गेंद पर रुषभ राठौड़ को अपना शिकार बनाया, फिर इसी ओवर की चौथी गेंद पर दर्शन नालकंडे, पांचवीं गेंद पर श्रीकांत और आखिरी गेंद पर अक्षय वाडकर को अपना शिकार बनाया, विदर्भ की ओर से सबसे ज्यादा अक्षय कोलहर ने 24 रन बनाये।

Advertisement

दो दिन पहले ही विश्व रिकॉर्ड
आपको बता दें कि इस मुकाबले से दो दिन पहले ही दीपक चाहर ने नागपुर टी-20 में बांग्लादेश के खिलाफ सात रन देकर हैट्रिक विकेट समेत 6 विकेट लिये थे, वो अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक विकेट लेने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं, इसके साथ ही टी-20 क्रिकेट इतिहास में ये किसी भी गेंदबाज की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी भी है, उन्होने अजंता मेंडिस का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होने 2012 में जिम्बॉब्बे के खिलाफ 8 रन देकर 6 विकेट हासिल किये थे।

Advertisement

रैंकिंग में भी फायदा
अपनी लाजबाव गेंदबाजी की वजह से दीपक चाहर पिछले तीन दिनों में दुनियाभर में छाये हुए हैं, बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम उन्हें रैंकिंग में भी मिला है, उन्होने 88 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए 42वां स्थान हासिल किया है।