तीसरे ही दिन पारी और 130 रनों से हारी बांग्लादेश, शमी की धारदार गेेंदबाजी

बांग्लादेश की टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे मेहमान टीम बेबस दिखी।

New Delhi, Nov 16 : टीम इंडिया ने बांग्लादेश को इंदौर टेस्ट में पारी और 130 रन से हरा दिया है, मेहमान टीम दूसरी पारी में 213 रनों पर ही सिमट गई, मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में 31 रन देकर 4 विकेट हासिल किये, तो अश्विन के नाम तीन विकेट रहे, बांग्लादेश की ओर से मुश्फिकुर रहीम (64 रन) और मेहदी हसन मिराज (38 रन) ही कुछ देर संघर्ष कर पाये, बांग्लादेश की पहली पारी मात्र 150 रनों पर सिमट गई थी।

Advertisement

भारत की सधी हुई गेंदबाजी
आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे मेहमान टीम बेबस दिखी, पहली पारी में शमी ने तीन विकेट हासिल किये, मेहमान टीम सिर्फ 150 रनों पर ऑलआउट हो गई, जिसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने मोर्चा संभाला।

Advertisement

मयंक अग्रवाल का दोहरा शतक
मेहमान टीम को 150 पर समेटने के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने विरोधी गेंदबाजों की क्लास लेनी शुरु की, सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 243 रनों की पारी खेली, उनके अलावा अजिंक्य रहाणे और रविन्द्र जडेजा ने भी अर्धशतक लगाया, दूसरे दिन टीम इंडिया का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 493 रन हो चुका था, 343 रनों की बढत लेने के बाद कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित कर दी।

Advertisement

दूसरी पारी की शुरुआत भी खराब
पहली पारी में 343 रनों से पिछड़ने के बाद मेहमान टीम की दूसरी पारी की शुरुआत भी बेहद खराब रही, तेज गेंदबाज उमेश यादव और इशांत ने शुरुआत में ही झटका दे दिया, फिर शमी ने भी टीम पर दबाव बनाये रखा। मुश्फिकुर ने क्रीज पर कुछ समय बिताकर संघर्ष करने की कोशिश की, हालांकि वो भी ज्यादा समय नहीं बिता सके, जिसकी वजह से टीम तीसरे दिन ही टेस्ट मैच हार गई, अब सीरीज का अगला टेस्ट मैच कोलकाता में डे-नाइट खेला जाएगा।