पति की गंदी आदत की वजह से छिन गई महिला डॉक्टर की जिंदगी, 1 साल में सब कुछ तहस-नहस

सोनम मोतिस फोर्टिस अस्पताल में चिकित्सक थीं, उनके पति डॉ. शिखर मोर एम्स अस्पताल में डॉक्टर हैं।

New Delhi, Nov 21 : दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ड्रग्स ओवरडोज लेने की वजह से एक नामी अस्पताल की डॉक्टर की मौत का मामला सामने आया है, बताया जा रहा है कि मृतक डॉक्टर का नाम सोनम मोतिस (29 साल) है, वो फोर्टिस अस्पताल में डॉक्टर थी, पुलिस के अनुसार पति से विवाद के बाद महिला डॉक्टर कुछ दिन पहले ही साउथ दिल्ली से गुरुग्राम सेक्टर 43 में शिफ्ट हुई थी, आइये आपको बताते हैं कि कैसे एक जिंदादिल डॉक्टर नशे की गिरफ्त में चली गई, शादी के एक साल के भीतर ही उनका पूरा परिवार तहस-नहस हो गया।

Advertisement

मामला दर्ज
सोनम मोतिस फोर्टिस अस्पताल में चिकित्सक थीं, उनके पति डॉ. शिखर मोर एम्स अस्पताल में डॉक्टर हैं, सुशांत लोक थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी डॉक्टर पति, सास और ससुर के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है।

Advertisement

ड्रग्स ओवरडोज
फॉरेंसिक विशेषज्ञ डॉ. पवन चौधरी ने मामले में बताया कि सोनम की मौत का कारण ड्रग्स ओवरडोज माना जा रहा है, पुलिस ने बताया कि सोनम के पिता ने 18 नवंबर शाम को उन्हें फोन किया, लेकिन वो फोन रिसीव नहीं कर पा रही थी, जिसके बाद उन्होने फ्लैट के गार्ड को फोन किया, जब वो फ्लैट में पहुंचा तो देखा कि सोनम पलंग के नीचे बेसुध पड़ी थी और वहां कुछ इंजेक्शन पड़े थे, जिसके बाद उसने सब को सूचना दी, सूचना मिलने के बाद तुरंत मौके पर पुलिस पहुंची और शव कब्जे में लेकर जांच शुरु कर दी।

Advertisement

पिछले साल शादी
पुलिस ने मामले में जानकारी दी कि राजस्थान कोटा निवासी ओंकार लाल मोतिस (65 साल) ने बताया कि उनकी बेटी डॉक्टर सोनम की शादी मथुरा निवासी डॉक्टर शिखर मोर के साथ पिछले साल 2018 में हुई थी, शिखर और सोनम दोनों दिल्ली एम्स में चिकित्सक थे।

नशे का आदी
ओंकार लाल मोतिस ने कहा कि शादी के बाद सोनम को पता चला कि शिखर नशे का आदी है, और वो सोनम पर भी नशा करने का दबाव बनाता था, उसकी बात ना मानने पर उसके साथ मारपीट करता था, अप्रैल में उनकी बेटी की हालत खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, सितंबर 2019 में शिखर मोर साउथ एक्स स्थित अपने घर से अस्पताल के हॉस्टल में शिफ्ट हो गया, और सोनम को भी घर से निकाल दिया, जिसके बाद सोनम ने एम्स की नौकरी छोड़ दी और गुरुग्राम शिफ्ट हो गई।