हैदराबाद घटना से डरी लड़की संसद के सामने दे रही थी धरना, पुलिस पर गंभीर आरोप ‘कल मैं भी जलूंगी’

लड़की के साथ ना तो हुजूम है ना ही शेर गुल कर रही कोई भीड़ । बावजूद इसके इनु दुबे नाम की लड़का का आरोप है कि उसे पुलिस वहां से उठा के ले गई और उसे प्रदर्शन ना करने के लिए डराया धमाकाया गया ।

New Delhi, Nov 30: हैदराबाद की घटना से एक बार फिर पूरा देश जल उठा है । फिर से गुस्‍सा उबल रहा है, लेकिन इसका फायदा क्‍या । सोई सरकार को उठाने की एक कोशिश संसद के सामने बैठी एक लड़की भी कर रही है । अनु दुबे नाम की इस लड़की ने हाथों में तख्‍ती लेकर प्रदर्शन करने का फैसला किया । शनिवार सुबह ही संसद भवन के सामने सड़क पर बैठ गई । ना परिवार को बताया ना किसी रिश्‍तेदार को, बस डर था कि जो हैदराबाद में हुआ वो उसके साथ ना हो जाए । लेकिन लड़की का आरोप है कि उसके साथ जो सुलूक पुलिस ने किया वो सही नहीं है ।

Advertisement

संसद भवन के बाहर दिया धरना
हैदराबाद में एक वेटनरी डॉक्‍टर के साथ पहले दुष्‍कर्म होता है और फिश्र उसे जिंदा ही जलाकर   मार दिया जाता है । दिल्‍ली में बैठी एक लड़की इस घटना से इस कदर हिल जाती है कि अपने साथ अपने जैसी लाखों लड़कियों की सुरक्षा के लिए प्रदर्शन की ठानती है और संसद भवन के बाहर सड़क पर बैठ जाती है । लड़की के साथ ना तो हुजूम है ना ही शेर गुल कर रही कोई भीड़ । बावजूद इसके इनु दुबे नाम की लड़का का आरोप है कि उसे पुलिस वहां से उठा के ले गई और उसे प्रदर्शन ना करने के लिए डराया धमाकाया गया ।

Advertisement

Advertisement

‘मैं अपने घर भारत में सुरक्षित क्यों नहीं हूं?’ 
अनु दुबे नाम की लड़की एक तख्‍ती लेकर बैठी थी, जिस पर लिखा था ‘Why I can’t feel safe in my home, india?’ यानी मैं अपने घर भारत में सुरक्षित क्यों नहीं हूं?  लड़की से बात की गई तो उसने बताया कि वो सुबह 7 बजे से यहां बैठी है । निर्भया हो गया, कठुआ हो गया. छोटी बच्चियों का रेप हो रहा है ।  आज वो लड़की जली है कल मैं भी जल जाऊंगी, लेकिन मैं लड़ूंगी । अब डरने का मन नहीं करता, अब मन भर गया है। अनु ने कहा कि मेरे साथ कोई नहीं जुड़ा तो भी यहीं अकेले बैठूंगी. मैं किसी से मेरे साथ जुड़ने की उम्मीद भी नहीं करती । मैं ऑफिस नहीं गई । पापा-मम्मी को भी नहीं बताया कि यहां बैठी हूं । मैं बहुत नर्वस हूं ।

Advertisement

किसी को कोई फर्क नहीं नड़ता
लड़की ने सुबह मीडिया को बातचीत में बताया कि – जवाब सरकार देगी, सांसद देंगे इसलिए सांसदों से मिलने और उनसे सवाल पूछने यहां आई हूं । किसी को कोई फर्क ही नहीं पड़ रहा है।  आपको बता दें इस लड़की को इसके बाद यहां से हटा दिया गया । पुलिस ने लड़की से कहा कि जंतर-मंतर जाकर प्रदर्शन करो । हालांकि अनु का आरोप है कि पुलिस वाले जब उन्‍हें लेकर गए तो उन पर लेडी कॉन्‍स्‍टेबल ने जबरन नाखून चुभाए और प्रदर्शन ना करने के लिए धमकाया । अनु ने कहा कि वो चुप नहीं बैठेंगी, लड़कियों के साथ हाने वाले ये मामले थम ही नहीं रहे हैं । अब चुप बैठने से काम नहीं चलेगा ।