शॉकिंग: मैच के दौरान पड़ा भारतीय क्रिकेटर को दिल का दौरा, अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही मौत

खेल के दौरान खिलाडि़यों के साथ हादसे अकसर सुनने को मिलते हैं । इंडियन क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी की एक मैच के दौरान मौत हो गई, उसे दिल का दौरा पड़ा और अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही खिलाड़ी ने दम तोड़ दिया ।

New Delhi, Dec 04: त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में एक युवा खिलाड़ी की मैदान में खेलते – खेलते मौत हो गई । 23 साल के इस क्रिकेटर को मैच के दौरान दिल का दौरा पड़ गया था । मंगलवार को हुई इस घटना से सब शॉक में हैं । 23 साल की छोटी सी उम्र में दिल का दौरा पड़ना और उसके बाद निधन, वाकई परिवार के लिए ये किसी सदमें से कम नहीं ।

Advertisement

अंडर 23 में खेलता था
जानकारी के अनुसार मृतक खिलाड़ी मिथुन देबवर्मा त्रिपुरा की अंडर-23 टीम में खेलते थे ।   मंगलवार को देबबर्मा को मैच के दौरान हार्ट अटैक आया और अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई । दरअसल अगरतला के महाराजा बिर बिक्रम क्रिकेट स्टेडियम में 3 दिसंबर को एक प्रैक्टिस मैच चल रहा था जिसमें मिथुन देबबर्मा भी खेल रहे थे । मिथुन मैदान में फील्डिंग कर रहे थे कि अचानक वो मैदान पर गिर पड़े ।

Advertisement

अस्‍पताल ले जाया गया
क्रिकेटर मिथुन को बेहोश होते देख उनके साथियों ने तुरंत उनकी मदद की और मैदान से उठाकर नजदीकी इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया । लेकिन मिथुन को बचाने के लिए डॉक्‍टर कुछ नहीं कर पाए । अस्‍पतालों में डॉक्‍टरों ने बताया कि मिथुन की मौत हो चुकी है । मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई । मौत की वजह जानकर सभी हैरान रह गए, क्‍योंकि 23 साल में दिल का दौरा पड़ना अपने आप में हैरानी की बात है ।

Advertisement

मेजर हार्ट अटैक से हुई मौत
डॉक्टरों ने बताया कि मिथुन को मेजर हार्ट अटैक आया था । अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी । मिथुन को इतनी कम उम्र में दिल का दौरा कैसे पड़ा, ये जानने के लिए उनका शरीर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है । मिथुन देबबर्मा की मौत की खबर ने पूरे परिवार को तोड़ दिया है । वहीं मैदान पर हुई इस घटना के बाद त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यश्र डॉ. मानिक शाह भी अस्पताल पहुंचे । क्रिकेट जगत के कई और बड़े क्रिकेटर इस हादसे से स्तब्ध हैं ।