जिस क्रिकेटर को धोनी ने दिया सिर्फ 2 मैचों में मौका, अब बना कप्तान

ध्रुव शौरे को बेहद ही अच्छी तकनीक का बल्लेबाज माना जाता है, उन्होने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 31 मैचों में 4 शतक और 11 अर्धशतक की मदद से 1989 रन बनाये हैं।

New Delhi, Dec 05 : मध्यक्रम बल्लेबाज ध्रुव शौरे को 2019-20 रणजी ट्रॉफी के लिये पहले 2 मैचों के लिये दिल्ली का कप्तान नियुक्त किया गया है, दिल्ली की टीम इस सीजन में केरल के खिलाप 9 से 12 दिसंबर को थुम्बा में अपना पहला मैच खेलेगी, बायें हाथ के स्टार बल्लेबाज नीतीश राणा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है, अनुज रावत विकेटकीपर और नवदीप सैनी गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालेंगे।

Advertisement

कौन हैं ध्रुव शौरे
ध्रुव शौरे को बेहद ही अच्छी तकनीक का बल्लेबाज माना जाता है, उन्होने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 31 मैचों में 4 शतक और 11 अर्धशतक की मदद से 1989 रन बनाये हैं, लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होने 34.39 के औसत से 1307 रन बनाये हैं, इस दौरान उन्होने एक शतक और 11 अर्धशतक भी लगाये हैं।

Advertisement

धोनी की टीम में
मालूम हो कि ध्रुव आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं, हालांकि कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने उन्हें सिर्फ दो ही मैचों में मौका दिया है, ध्रुव ने 2018 में विराट कोहली की टीम आरसीबी के खिलाफ डेब्यू किया था, इसके बाद साल 2019 में भी सीएसके ने उन्हें एक मैच में मौका दिया, हालांकि वो दोनों ही मौकों को भुना नहीं सके, युवा बल्लेबाज ने 2 मैचों में सिर्फ 13 रन ही बना सके।

Advertisement

4 स्टैंडबाई खिलाड़ी
डीडीसीए ने 4 स्टैंडबाई खिलाड़ी प्रांशु विजयरन, सारंग रावत, क्षितिज शर्मा और करण डागर को भी चुना है, डीडीसीए के अनुसार विजयरन और सारंग स्टैंडबाई होने के बावजूद टीम के साथ ही रहेंगे।
दिल्ली की टीम- ध्रुव शौरे (कप्तान), नीतीश राणा (उपकप्तान), कुणाल चंदेला, अनुज रावत (विकेटकीपर), जांटी सिद्धू, ललित यादव, शिवम शर्मा, विकास मिश्रा, तेजस बरोका, प्रदीप सांगवान, नवदीप सैनी, कुंवर बिधुड़ी, पवन सुयाल, हितेन दलाल और शिवांक वशिष्ठ।