एक ही मंडप में पति ने पत्‍नी और साली के साथ लिए 7 फेरे, समाज में हो रही चर्चा, वजह हैरान कर देगी

पहले अपनी पत्नी की बहन से शादी की और फिर उसी मंडप में अपनी पत्नी से दोबारा शादी रचाई। इस शादी में कोई कमी नहीं रखी गई ।

New Delhi, Dec 11: मंडप एक, दूल्‍हा भी एक लेकिन दुल्‍हन दो । एक दुल्‍हन तो पहली पत्‍नी थी तो दूसरी थी पत्‍नी की बहन यानी कि दुल्‍हे की साली । अब इस अजीबोगरीब शादी के बारे में सुनकर अजीब ही लगेगा । जी हां मामला मध्‍यप्रदेश का है, जहां एक गांव में हुई शादी चर्चा का विषय बनी हुई है । एक ही मंडप पर साली और पत्‍नी के साथ फेरे लेने वाले इस शख्‍स को भी इसका कोई मलाल नहीं, उसके मुताबिक वो साली को पहले से ही पसंद करता था । लेकिन उसकी पत्‍नी ने इस शादी के लिए हां कैसे की, आगे पढ़ें ये पूरी खबर ।

Advertisement

मंडप एक, दुल्‍हन दो
मामला मध्य प्रदेश के भिंड जिले का है जहां एक दूल्हे ने दो दुल्हन से शादी कर ली। दो शादियां करने वाला शख्स गुदावली गांव का सरपंच है और ये शादी खुद उसकी पत्नी ने करवाई, शख्स ने पहले अपनी पत्नी की बहन से शादी की और फिर उसी मंडप में अपनी पत्नी से दोबारा शादी रचाई। इस शादी में कोई कमी नहीं रखी गई । खूब धूमधाम से हुई इस शादी में बाराती जमकर नाचे ।

Advertisement

पत्‍नी ने करवाई शादी
दरअसल ये पूरा माजरा कुछ इस तरह से, दूल्‍हे दिलप और उसकी पत्‍नी विनीता की शादी करीब 9 साल पहले हुई थी। इन दोनों के 3 बच्चे भी हैं लेकिन पत्नी के बीमार रहने की वजह से बच्चों की देखभाल में दिक्कत हो रही थी। जिस वजह से विनीता के सामने पति की दूसरी शादी कराने के अलावा कोई और रास्‍ता नहीं सूझ रहा था । इसके चलते ही दिलीप ने दूसरी शादी करने का फैसला लिया।

Advertisement

साली से शादी क्‍यों ?
दिलीप ने बताया कि जब पत्‍नी ने उससे दूसरी शादी की बात कही तो उसने ही अपनी साली के बारे में उसे कहा । वो अपनी साली को पसंद भी करता था और बच्‍चे भी उसके साथ ही घुले मिले हुए थे । दिलीप ने बताया कि जब उसने पत्‍नी विनीता को बातें कहीं तो उसे भी ये ठीक लगा । जिसके बाद परिवार को भी रजामंद कराया गया और ये शादी हो गई । बहरहाल वजह जो भी रही हो, लेकिन ऐसी शादी समाज में बातों का विषय तो बन ही जाती हैं ।