मशहूर अभिनेत्री की जवान बेटी का निधन, पूरे बॉलीवुड में शोक, सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि

मशहूर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस की बेटी का निधन हो गया है, वो लंबे समय से अस्‍पताल में थी । अभिनेत्री को पूरे बॉलीवुड से शोक संदेश मिल रहे हैं ।

New Delhi, Dec 13: वेटरन एक्‍ट्रेस मौसमी चटर्जी की बेटी पायल सिन्हा का गुरुवार देर रात निधन हो गया । 44 साल की पायल ने गुरुवार देर रात करीब 2 बजे अंतिम सांस ली। वो जुवेनाइल डायबिटीज से जूझ रही थीं । पायल को अप्रैल 2017 से लेकर एक साल तक बार-बार अस्पताल ले जाना पड़ा था । लेकिन अप्रैल 2018 में वो कोमा में चली गईं । इसके बाद उनके पति डिकी उन्हें अपने घर ले गए थे । लेकिन इसके बाद परिवार में काफी अनबन रही ।

Advertisement

दामाद पर लगाए आरोप
बेटी को घर ले जाने के कुछ महीने बाद ही पायल के पैरेंट्स मौसमी और जयंत मुखर्जी ने अपने   दामाद पर बेटी की देखभाल ठीक से न करने का आरोप लगाया । उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर कर बेटी की देखभाल की इजाजत मांगी थी।  मौसमी और जयंत द्वारा की ओर से दायर याचिका में लिखा गया कि 2010 में डिकी सिन्हा से शादी के बाद पायल गंभीर रूप से बीमार रहने लगीं । पिछले साल यानी 2017 में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मां और बाकी फैमिली मेंबर्स देखभाल कर रहे थे।

Advertisement

मौसमी ने की थी अपील
मौसमी ने इस याचिका में आगे लिखा था कि – कुछ महीने पहले कोमा की हालत में पायल को डिस्चार्ज कराया और वे खार इलाके में स्थित अपने घर में ही ट्रीटमेंट कराने लगे। मौसमी ने दावा किया था कि इसके बाद से उनके किसी भी फैमिली मेंबर को पायल से मिलने नहीं दिया जा रहा है। इस याचिका में यह भी कहा गया था कि 28 अप्रैल 2018 को डिकी की फैमिली पायल को घर ले गई। डिकी ने पायल की देखभाल के लिए नर्स रखी थी। डिकी को कहा गया था कि पायल की डाइट और फिजियोथैरिपी पर ध्यान देना है। लेकिन उन्होंने पायल की फिजियोथैरिपी नहीं कराई और न ही उनकी डाइट में कोई बदलाव किया।

Advertisement

पुलिस से भी की शिकायत
मौसमी ने याचिका में लिखा कि डिकी ने स्टाफ की पेमेंट भी रोक दी, जिसके चलते नर्स काम छोड़कर चली गई। मामले में मौसमी ने पुलिस में शिकायत भी की थी। बहरहाल ये पूरा मामला अब पायल के निधन के साथ ही शांत हो गया है । मौसमी चैटर्जी और उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में साथियों, नाते-रिश्‍तेदारों के संदेश आ रहे हैं ।