फांसी का समय नजदीक देख निर्भया के दोषियों की हालत खराब, पुलिस वालों  की ड्यूटी बढी

तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल समेत वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को जेल का दौरा कर दोषियों को फांसी पर चढाने की तैयारियों का जायजा लिया और संतुष्टि जाहिर की।

New Delhi, Dec 14 : दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के चारों दोषी डिप्रेशन में चले गये हैं, जेल सूत्रों का दावा है इसकी वजह से इन लोगों ने खाना-पीना भी कम कर दिया है, सूत्रों ने बताया कि चारों दोषियों अक्षय ठाकुर, मुकेश, पवन गुप्ता और विनय शर्मा के साथ 4-5 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, ताकि हताशा में आकर वो खुद कोई कदम ना उठा लें।

Advertisement

फांसी पर लटकाने की तैयारी
तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल समेत वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को जेल का दौरा कर दोषियों को फांसी पर चढाने की तैयारियों का जायजा लिया और संतुष्टि जाहिर की, इस चर्चित मामले की कोई जानकारी लीक ना हो, इसके लिये तिहाड़ जेल के अधिकारियों के फोन निगरानी (सर्विलांस) पर लगा दिये गये हैं।

Advertisement

कोर्ट में पेशी
शुक्रवार को चारों दोषियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया, मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि इस केस से जुड़ा एक मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, इसलिये जब तक वहां मामले का निपटारा नहीं हो जाता, तब तक लोअर कोर्ट सुनवाई नहीं करेगा, पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई 18 दिसंबर तक टाल दी है।

Advertisement

फांसी की सजा
शुक्रवार को निर्भया की मां आशा देवी ने सर्वोच्च न्यायालय का रुख कर मौत की सजा पाये चारों दोषियों में से एक की पुनर्विचार याचिका का विरोध किया है, जिस पर 17 दिसंबर को सुनवाई होनी है, निर्भया की मां ने दोषियों को जल्द से जल्द सजा देने की मांग की है, उन्होने कहा कि दोषियों को सजा दिलाने के लिये मैंने 7 साल का लंबा इंतजार किया है, ऐसे में मैं 7 दिन और रुक सकती हूं, मैं न्याय के लिये लगातार लड़ती रहूंगी।