जामिया लाठीचार्ज पर प्रशांत किशोर ने उठाये बड़े सवाल, इशारों में दिये बड़े संकेत

बीते दिन जामिया मिलिया इस्लामिया की वीसी ने भी प्रेस कांफ्रेंस कर पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल खड़े किये थे।

New Delhi, Dec 17 : नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने हिंसक प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिये बल प्रयोग और आंसू गैस के गोले का इस्तेमाल करना पड़ा, इस पर कुछ लोग सवाल उठा रहे हैं, जदयू उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

Advertisement

पीके का ट्वीट
प्रशांत किशोर ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर पर लिखा, दिल्ली में हुई हिंसा में कथित तौर पर शामिल लोगों पर दिल्ली पुलिस कार्यवाही कर रही है और ये होना भी चाहिए। परन्तु जो हिंसा पुलिस ने जामिया विश्वविद्यालय के कैम्पस के अन्दर छात्रों पर किया, उनपर कार्यवाही कौन करेगा?

Advertisement

कैम्पस में घुस कर पीटने का आरोप
आपको बता दें कि बीते दिन जामिया मिलिया इस्लामिया की वीसी ने भी प्रेस कांफ्रेंस कर पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल खड़े किये थे, उन्होने कहा था कि कैम्पस के भीतर पुलिस ने बर्बरता से छात्रों की पिटाई की है, उन्हें डराया है, इसके खिलाफ वो एफआईआर दर्ज कराएगी। इसके साथ ही उन्होने मामले में निष्पक्ष जांच की भी मांग की थी।

Advertisement

पुलिस ने किया था लाठीचार्ज
आपको बता दें कि विरोध प्रदर्शन के दौरान कुछ उपद्रवियों ने 4 बसों में आग लगा दी और अन्य वाहनों में तोड़-फोड़ किया, विरोध प्रदर्शन हिंसक हो जाने की वजह से पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिये लाठीचार्ज किया, जिसमें कई छात्र घायल हो गये, इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर लोग दो खेमों में बंटे दिख रहे हैं, एक खेमा पुलिस के पक्ष में बोल रहा है, तो दूसरा सवाल उठा रहा है।