मोदी सरकार पर उद्धव ठाकरे का बड़ा हमला, जीना महंगा और मरना सस्ता हो गया

शिवसेना ने जीवनरक्षक दवाइयों के दाम बढाने के फैसले पर लिखा है, डायबिटीज, हेपिटाइटिस बी, सी और कैंसर की दवाइयां भी महंगी हो गई है।

New Delhi, Dec 17 : महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में कांग्रेस और एनसीपी सरकार बना चुकी है, इसके बावजूद सत्ताधारी पार्टियां और बीजेपी के बीच तल्खी कम होने का नाम नहीं ले रही है, अब सीएम उद्धव ठाकरे ने दवाइयों की कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है, शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिये मोदी सरकार पर तीखी टिप्पणी की है।

Advertisement

सामना के जरिये हमला
शिवसेना ने दवाइयों की कीमतों में 50 फीसदी तक वृद्धि के फैसले को लेकर कहा है कि सरकार के इस कदम से आम आदमी का जीना महंगा और मरना सस्ता हो गया है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले दवाइयों की कीमतों को लेकर मोदी सरकार ने 50 फीसदी तक बढाने का फैसला लिया है, जिसमें कई जीवनरक्षक दवाइयां भी शामिल है।

Advertisement

509 दवाइयों की कीमतें बढी
शिवसेना ने सरकार के इस फैसले को लेकर हल्ला बोला है, सामना में प्रकाशित संपादकीय में लिखा गया है कि देश में पहले से ही अनाज, सब्जियों, दूध, फल इत्यादि के दाम बढे हुए हैं, ऐसे में अब 509 दवाइयों की कीमतें बढा दी गई है, जिसमें छोटे बच्चे से लेकर बुजुर्गों के काम आने वाली दवाइयां भी शामिल है, बीसीजी टीका, क्लोराक्वाइन, डैंटसोन, विटामिन सी, मेट्रोनिशजोल जैसी करीब 21 दवाइयों की कीमतें करीब 50 फीसदी बढा दी गई है।

Advertisement

जीवनरक्षक दवाइयां महंगी
शिवसेना ने जीवनरक्षक दवाइयों के दाम बढाने के फैसले पर लिखा है, डायबिटीज, हेपिटाइटिस बी, सी और कैंसर की दवाइयां भी महंगी हो गई है, बीसीजी का टीका छोटे बच्चों को लगाना जरुरी होता है, महंगी हुई दवाइयों में एलर्जी, सर्दी, बुखार और मलेरिया में ली जाने वाली दवाइयां हैं।

आम आदमी पर बोझ
मुखपत्र सामना में संपादकीय के जरिये कहा गया है कि दवा निर्माता कंपनियों ने कीमतें बढाने की मांग की थी, राष्ट्रीय दवा मूल्य निर्धारण प्राधिकरण ने ऐसा दावा किया है, शिवसेना का कहना है कि इसमें तथ्य हो सकता है, लेकिन आम आदमी इस महंगाई का बोझ कैसे सहन करेगा, शिवसेना ने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि इस सवाल का जवाब ना तो सरकार देगी और ना ही दवा निर्माण कंपनियां, सामना में लिखा गया है कि दवा महंगी होने से आम इंसान की पहुंच से दूर हो जाएगी, जिससे देश में आम इंसान का जीना महंगा और मरना सस्ता हो जाएगा।