इकबाल अंसारी की बड़ी अपील, मुसलमान पहले कानून को समझें,  देशहित में सरकार ने बनाया, आंदोलन ना करें

इकबाल अंसारी ने मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि पहले लोग नागरिकता कानून को समझे, संविधान और कानून के दायरे में प्रदर्शन करें।

New Delhi, Dec 19 : अयोध्या केस में मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में मचे बवाल पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है, उन्होने प्रदर्शनकारियों से बड़ी अपील करते हुए कहा कि राजनीतिक पार्टियां हिंदू-मुसलमानों के बीच नागरिकता कानून को लेकर भ्रम फैला रही है, उग्र आंदोलन ना करें, इससे देश को नुकसान होगा।

Advertisement

नागरिकता कानून को समझें
इकबाल अंसारी ने मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि पहले लोग नागरिकता कानून को समझे, संविधान और कानून के दायरे में प्रदर्शन करें, उग्र या हिंसक विरोध प्रदर्शन करना ठीक नहीं है, इससे देश को नुकसान होगा, इसके साथ ही उन्होने कहा कि अफवाह फैला कर लोगों को गुमराह किया जा रहा है।

Advertisement

नुकसानदेह नहीं है
उन्होने कहा कि देशहित के लिये सरकार ने कानून बनाये हैं, आम मुसलमानों या हिंदूओं के लिये ये नुकसानदेह नहीं है, राजनीतिक दल हिंदू मुस्लिमों में नफरत फैलाने में लगी हुई है, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से जो घुसपैठ करेगा, उसको नागरिकता देना ठीक नहीं है। पहले से इस देश में रह रहे मुसलमानों को कोई दिक्कत नहीं है, जो घुसपैठिये हैं, उन्हें नागरिकता नहीं मिलती है, ये तो अच्छी बात है।

Advertisement

विरोध प्रदर्शन जारी
आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के संसद में पास हो जाने के बाद से दिल्ली समेत कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन जारी है, दिल्ली के जामिया इलाके में तो भीड़ ने हिंसक प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ी, जिसमें कई छात्र-छात्राएं घायल भी हो गये थे। इसके साथ ही अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भी छात्रों ने प्रदर्शन किया है।