वीडियो- रामलीला मैदान से पीएम मोदी का ऐलान, नागरिकता कानून से देश के मुसलमानों का कोई लेना-देना नहीं

वीडियो देखने के लिये नीचे जाएं
मोदी ने नागरिकता कानून पर अपनी बात रखते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके दोस्त कुछ अर्बन नक्सल अफवाह फैला रहे हैं।

New Delhi, Dec 22 : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच पीएम मोदी ने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान से अपने संबोधन में कहा, कि विविधता में एकता भारत की विशेषता है, उन्होने रामलीला मैदान में आयोजित रैली के दौरान वहां मौजूद लोगों से नारे भी लगवाये। इसके साथ ही उन्होने और भी कई बातें कही।

Advertisement

दिल्ली के लोगों के लिये नई सवेरा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री उदय योजना के माध्यम से लोगों को अपने घर और अपनी जमीन पर संपूर्ण अधिकार मिल पाया है, उन्हें संतोष है कि दिल्ली के 40 लाख लोगों के जीवन में नया सवेरा लाने का ये अवसर उन्हें और बीजेपी को मिला है।

Advertisement

समस्याओं को लटकाना नहीं
मोदी ने कहा कि समस्याओं को लटकाकर रखना हमारी प्रवृत्ति नहीं है, ना ही हमारा संस्कार है, प्रधानमंत्री उदय योजना दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों के 40 लाख लोगों के जीवन में नया सवेरा लाने वाली है, उन्होने विपक्ष की पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि चुनाव आते थे, तो तारीखें आगे बढाई जाती थी, बुलडोजर का पहिया कुछ समय के लिये रुक जाता था, लेकिन समस्या वहीं की वहीं रहती थी, लोगों को इस चिंता से मुक्त करने और इस समस्या के स्थायी समाधान की ईमानदारी और नीयत इन लोगों ने कभी नहीं दिखाई।

Advertisement

विरोधियों पर निशाना
आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि जिन लोगों पर आप लोगों ने अपने घरों को नियमित कराने के लिये भरोसा किया था, वो खुद क्या कर रहे थे, इन लोगों ने दिल्ली की सबसे आलीशान और सबसे महंगे इलाकों में 2 हजार से ज्यादा बंगले अवैध तरीके से अपने करीबियों को दे रखे थे।

विपक्ष फैला रही अफवाह
मोदी ने नागरिकता कानून पर अपनी बात रखते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके दोस्त कुछ अर्बन नक्सल अफवाह फैला रहे हैं, कि सभी मुसलमानों को नजरबंदी केन्द्रों में भेजा जाएगा, अपनी शिक्षा का सम्मान करें, पढे नागरिकता कानून और एनआरसी क्या है, आप पढे लिखे हैं।