झारखंड चुनाव परिणाम पर कुमार विश्वास ने कही बड़ी बात, तेजी से फैल रहा ट्वीट

झारखंड विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण के समय से ही बीजेपी में विवाद गहरा गया था, पार्टी में रघुवर विरोधी माने जाने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता सरयू राय का टिकट काटा गया।

New Delhi, Dec 23 : झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम करीब-करीब क्लियर हो गया है, बीजेपी को यहां सत्ता गंवानी पड़ी है, 5 चरण में हुए चुनाव के बाद सोमवार को हुए मतों की गणना में कांग्रेस-जेएमएम-राजद गठबंधन को जीत मिली है, सीएम रघुवर दास खुद जमशेदपुर पूर्वी सीट से चुनाव हारते दिख रहे हैं, उन्हें बीजेपी के ही बागी निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय उनसे आगे चल रहे हैं।

Advertisement

कुमार का तंज
राजनीति से इन दिनों किनारे चल रहे रॉकस्टार कवि और आप नेता कुमार विश्वास ने झारखंड चुनाव परिणाम पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, उन्होने अपने चिर परिचित लहजे में शब्दों से खेल करते हुए रघुवर पर तंज कसा है, कुमार ने ट्विटर पर लिखा है, सरयू की धवल-धार में रघुवर डूब गये।

Advertisement

टिकट वितरण को लेकर विवाद
आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण के समय से ही बीजेपी में विवाद गहरा गया था, पार्टी में रघुवर विरोधी माने जाने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता सरयू राय का टिकट काटा गया, कहा जा रहा है कि रघुवर के इशारे पर ही बीजेपी ने सरयू राय का टिकट काटा, जिससे नाराज उन्होने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया।

Advertisement

सीधे सीएम को चुनौती
सरयू राय ने सीधे मुख्यमंत्री रघुवर दास को ही चुनाव में चुनौती दे दी, वो वैसे जमशेदपुर पश्चिमी सीट से लड़ते थे, लेकिन टिकट काटे जाने के बाद उन्होने जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय नामांकन भर दिया, इस सीट से 1995 से लगातार रघुवर दास चुनाव जीतते आ रहे थे, लेकिन सरयू राय की ईमानदार और जूझारु नेता की छवि काम आई, उन्होने मुख्यमंत्री को ही चुनाव में चित कर दिया है।

https://twitter.com/DrKumarVishwas/status/1209042812341084160

Advertisement