बुमराह की पिटाई करने वाले इस स्टार बल्लेबाज को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह, लगा रहा रनों का अंबार

मुंबई टीम के कप्तान सूर्य कुमार यादव ने कहा कि मैं टीम इंडिया के चयन को लेकर कभी जिंदगी में इस तरह की चीजों से नहीं गुजरा, जो इन दिनों महसूस कर रहा हूं।

New Delhi, Dec 24 : श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी-20 और वनडे सीरीज के लिये टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है, माना जा रहा था कि घरेलू क्रिकेट में रनों का ढेर लगाने वाले बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को टीम इंडिया में जगह मिल सकती है, लेकिन जब टीम का ऐलान हुआ तो उनका नाम इसमें शामिल नहीं था, सूर्य कुमार यादव को टीम में चुने जाने की उम्मीद इसलिये भी थी, क्योंकि घरेलू सत्र में उन्होने खूब रन बनाये थे, इसमें सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 168 के स्ट्राइक के रेट से बनाये 392 रन भी शामिल हैं, वहीं विजय हजारे ट्रॉफी के 4 मैचों में उन्होने 113 के औसत से रन बनाये।

Advertisement

सूर्य कुमार यादव ने क्या कहा
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई टीम के कप्तान सूर्य कुमार यादव ने कहा कि मैं टीम इंडिया के चयन को लेकर कभी जिंदगी में इस तरह की चीजों से नहीं गुजरा, मैंने टीम इंडिया के लिये खेल चुके अपने साथियों से सुना है, कि भारत के लिये खेल ने का समय करीब आने पर जो एहसास होता है, वो कैसा होता है, मैं पहली बार इसका अनुभव कर रहा हूं, जल्द ही इससे पार पाना चाहता हूं।

Advertisement

जल्दी देश के लिये खेलोगे
सूर्य कुमार यादव ने बताया कि एक दिन मैं एक रेस्तरां में बैठकर डिनकर कर रहा था, फिर बाहर निकला, तभी एक बुजुर्ग व्यक्ति मेरे पास आये और पूछा, कि क्या तुम सूर्य कुमार यादव हो, मैंने कहा, हां, तो उन्होने कहा मैं तुम्हारी बल्लेबाजी देखता हूं, तुम जल्द देश के लिये खेलोगे, अब तो ये रोजमर्रा की बात हो गई है, वेटर, ड्राइवर, चौकीदार, दूधवाला, लिफ्टवाला, मेरी बिल्डिंग के नीचे खेलने वाले, सभी मुझसे यही बात कहते हैं कि मैं उन्हें सिर्फ धन्यवाद देता हूं। लेकिन इससे पार पाना मुश्किल है।

Advertisement

केदार जाधव पर भरोसा
सोमवार को जब टीम इंडिया का आगामी सीरीज के लिये ऐलान हुआ, तो उसमें भी सूर्य कुमार यादव का नाम शामिल नहीं था, चयनकर्ताओं ने केदार जाधव पर भरोसा कायम रखा। हालांकि न्यूजीलैंड दौरे के लिये इस स्टार बल्लेबाज को इंडिया ए में जगह मिली है, इस टीम की कमान युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को सौंपी गई है।

बुमराह की पिटाई
स्टार बल्लेबाज आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं, बुमराह भी उसी टीम के लिये खेलते हैं, ऐसे में नेट्स पर उन्होने बुमराह का खूब सामना किया है, उन्होने बताया कि मैं जसप्रीत को इंटरनेशनल स्तर पर गेंदबाजी करते हुए देख चुका हूं, यही वजह है कि उनके खिलाफ नेट्स पर खेलने से परहेज करता हूं, एक वाकये का जिक्र करते हुए उन्होने बताया कि 2013 में मैं नेट पर प्रैक्टिस कर रहा था, तब बुमराह आग उगलती गेंदबाजी करते थे, उस दिन के बाद से मैंने फिर कभी उनके खिलाफ बल्लेबाजी नहीं की, हालांकि दिलचस्प बात ये है कि टी-20 क्रिकेट में बुमराह के खिलाफ सूर्य का रिकॉर्ड शानदार है, उन्होने उनके खिलाफ 5 टी-20 मैचों में 12 गेंदों में 27 रन बनाये हैं, और सिर्फ एक बार ही उनका शिकार बने हैं, क्रिकेट जगत में ऐसे कम ही बल्लेबाज हैं, जिन्होने बुमराह के खिलाफ 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।