कोच अनिल कुंबले ने बताया कि क्यों केएल राहुल को चुना गया कप्तान, ये है बड़ी वजह

राहुल को कप्तान बनाये जाने को लेकर मुख्य कोच अनिल कुंबले ने स्पोर्ट्स स्टार से बात करते हुए कहा कि हम लोकेश राहुल को जिम्मेदारी देना चाहते थे।

New Delhi, Dec 25 : अभी तक ट्रॉफी से वंचित रहने वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम और फ्रेंचाइजी इस सीजन को लेकर उत्साह में है, हाल ही में आईपीएल के 13वें सीजन के लिये कोलकाता में नीलामी हुई, जिसमें बड़ी-बड़ी रकम में टीम ने कई खिलाड़ियों को खरीदा, इस दौरान टीम के नये मुख्य कोच अनिल कुंबले ने इस राज से भी पर्दा उठा दिया, कि उन्होने केएल राहुल को क्यों टीम का कप्तान बनवाया।

Advertisement

दिग्गजों पर लगाई बोली
किंग्स इलेवन पंजाब ने नीलामी में कंगारु ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को 10.75 करोड़ में खरीदा, तो कैरेबियाई तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल को 8.50 करोड़ में अपनी टीम में लेकर आये, इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया, क्योंकि पिछले दो साल से टीम के कप्तान रहे आर अश्विन को टीम ने रिटेन नहीं किया, उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के साथ एक्सचेंज कर लिया।

Advertisement

राहुल को जिम्मेदारी देना चाहते थे
राहुल को कप्तान बनाये जाने को लेकर मुख्य कोच अनिल कुंबले ने स्पोर्ट्स स्टार से बात करते हुए कहा कि हम लोकेश राहुल को जिम्मेदारी देना चाहते थे, ये उसके लिये दिमागी तौर पर कप्तानी करने के लिये सही समय है, ये बात भी महत्वपूर्ण है कि फ्रेंचाइजी एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में सोच रही थी, जो भारतीय भी हो और दमदार भी, ऐसे में राहुल से बेहतर कोई और नहीं था, राहुल पिछले दो साल से किंग्स इलेवन में हैं, और लगातार रन बना रहे हैं।

Advertisement

प्रतिभावान युवा
कुंबले ने कहा कि वो बहुत प्रतिभावान खिलाड़ी हैं, हम सब जानते हैं कि केएल राहुल बतौर बल्लेबाज और विकेटकीपर अपनी टीम को आगे ले जा सकते हैं, विकेटकीपर के तौर पर राहुल की सभी पर नजर रहेगी, जैसा कि धोनी करते हैं, पिछले दो सालों में राहुल किंग्स इलेवन पंजाब के सबसे सफल खिलाड़ी रहे हैं।