CAA पर आर्मी चीफ बिपिन रावत का आया शानदार बयान, एंकर समीर अब्‍बास ने ट्वीट कर जताई सहमति  

देश के पहले सीडीएस बनने जा रहे आमी चीफ बिपिन रावत ने लीडरशिप को लेकर एक बड़ा बयान दिया है । चीफ के इस बयान की हर वर्ग तारीफ कर रहा है । वीडियो में देखें-सुनें, रावत ने क्‍या कहा ।

New Delhi, Dec 26: देश में जारी विरोध-प्रदर्शनों के बीच नेता अपनी राजनीति चमकाने में लगे हैं । समूहों का नेतृत्‍व कर उन्‍हें नागरिकता संशोधन कानून के बारे में ऐसी बातें कही जा रही हैं जिससे आक्रोश कम होने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है । क्‍या यहीं, एक नेता की जिम्‍मेदारी है । देश जल रहा है और नेता चुपचाप तमाशा देखते रहें । कुछ ऐसे ही हालातों के बीच देश के पहले सीडीएस बनने जा रहे आमी चीफ बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है । उन्‍होने कैंपस में हुई हिंसा की निंदा करते हुए सीमा पर तैनात जवानों की भी बात रखी ।

Advertisement

यूनिवर्सिटी में हो रहे प्रदर्शन पर सख्‍त प्रक्रिया
आमी चीफ ने देश के कई विश्वविद्यालयों और देश भर में हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर सख्त प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ‘नेतृत्व क्षमता वह नहीं है जो लोगों को गलत दिशा में लेकर जाती हो। आज हम सब बड़ी संख्या में यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में छात्रों की अगुआई में कई शहरों में भीड़ और लोगों को हिंसक प्रदर्शन करते देख रहे हैं। यह नेतृत्व क्षमता नहीं है।’

Advertisement

सियाचिन में डटे जवानों को किया याद
आमी चीफ ने सेना के जवानों को याद करते हुए कहा कि ‘आज के दिन जब हम सब दिल्ली में ठंड से खुद को बचाने में जुटे हैं, मैं अपने जवानों की ओर सबका ध्यान खींचना चाहता हूं। सियाचिन और दूसरी ऊंची चोटियों पर तैनात मेरे जवान जहां तापमान भी -10 से -45 डिग्री तक है डटे हुए हैं।’ उन्‍होने लीडरशिप पर कहा कि ‘लीडरशिप एक मुश्किल काम है क्योंकि जब आप आगे बढ़ते हैं तो बड़ी संख्या में लोग आपको फॉलो करते हैं। यह दिखने में सामान्य लगता है, लेकिन यह बहुत-बहुत मुश्किल काम है क्योंकि आपके पीछे एक बहुत बड़ी भीड़ है।’

Advertisement

Advertisement

एंकर समीर अब्‍बास का ट्वीट
वहीं आर्मी चीफ के इस बयान के तुरंत बाद ही टीवी एंकर समीर अब्‍बास ने ट्वीट कर इस बयान का स्‍वागत किया । समीर अब्‍बास ने लिखा – हमारे आर्मी चीफ़ जनरल बिपिन रावत ने आज ये सौ टके की बात कही है..आपसे सौ फ़ीसदी सहमत हूँ जनरल साहब । “भीड़ को भड़काने वाले नेता नहीं हो सकते, नेतृत्व वो होता है जो लोगों को सही दिशा दिखाए, सही रास्ते पर ले जाए” आपको बता दें समीर अब्‍बास इस समय टीवी 9 भारतवर्ष में काम कर रहे हैं, वो एक वरिष्‍ठ पत्रकार हैं ।

Tags :