दानिश कनेरिया मामला भारत में गरमाया, बीजेपी ने कांग्रेस से पूछा ‘क्या अब भी CAA का विरोध करोगे’

दानिश कनेरिया पर हुए बड़े खुलासे के बाद अब बीजेपी इस मुद्दे को लेकर विपक्ष के सामने खुलकर आ गयी है. पूछ रही है की क्या इसलिए आप नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैं.

New Delhi, Dec 27: पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर के दानिश कानेरिया को लेकर किये बड़े खुलासे के बाद इसे लेकर राजनीती भी शुरू हो गयी है. अख्तर का एक वीडियो सामने आया जिसमे उन्होंने पाकिस्तानी खिलाडियों द्वारा हिन्दू खिलाडी के साथ खाना न खाने की बात कही थी. उन्होंने कहा की हिन्दू होने की वजह से दानिश के साथ पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में ज्यादती होती थी. एक वरिष्ठ खिलाडी के इस बयां ने अब भारत की राजनीति को गर्मा दिया है.बीजेपी अब इसके चलते कांग्रेस पर निशाना साध रही है.

Advertisement

दानिश कानेरिया का भी आया बयान
दानिश कनेरिया को लेकर शोएब अख्तर ने जो खुलासा किया, उस पर खुद दानिश कनेरिया ने मुहर लगायी है. उन्होंने कहा की शोएब सच बोल रहे हैं. वो जल्द ही उन खिलाड़ियों का नाम भी बताएंगे, जिन्होंने उनके साथ दुर्व्यवहार किया. दानिश के बयान के बाद बीजेपी की ओर से इसे लेकर विपक्ष से सवाल पूछे जा रहे हैं. बीजेपी कर्नाटक की ओर से शोएब अख्तर का वीडियो ट्वीट करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा गया है.

Advertisement

BJP का कांग्रेस पर निशाना
बीजेपी कर्नाटक की ओर से किये गए इस ट्वीट में कहा गया है – ‘पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया के साथ खाना नहीं खाते थे, लगातार उन्हें परेशान करते थे क्योंकि वो हिंदू थे, इसबात का खुलासा शोएब अख्तर ने किया है. अब आप इस बात से अंदाजा लगाइए कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ किस तरह का व्यवहार किया जाता है.’ बीजेपी कर्नाटक ने कांग्रेस से सवाल भी पूछा है कि क्या अभी भी आप इसके समर्थन में हैं? शेम!!! वहीँ बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने भी ट्वीट किया – अगर दानिश कनेरिया जैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के साथ पाकिस्तान में इस तरह का व्यवहार हो रहा है, तो सोचिए कि गैर मुस्लिमों के साथ किस तरह का व्यवहार होता होगा. अगर ऐसे में CAA इन शरणार्थियों को मदद देता है, तो मुस्लिम, कांग्रेस और कम्युनिस्ट क्यों विरोध कर रहे हैं.

CAA को बताया मानवीय
अमित मालवीय ने एक ओर ट्वीट कर लिखा – CAA जो एक मानवीय कानून है वो पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को इतनी हिम्मत दे रहा है कि वो अपनी बात कह सकें. भारत को इसपर गर्व करना चाहिए. क्या अब भी कांग्रेसी, लेफ्टिइस्ट इसका विरोध करेंगे. आपको बता दें] शोएब अख्तर के खुलासे के बाद दानिश कनेरिया ने माना था पाकिस्तानी टीम में उनके साथी खिलाडी उनके साथ खाना नहीं खाते थे, क्यूंकि वो हिन्दू हैं. उन्होंने कहा की मैं उन खिलाड़ियों के नाम बताऊंगा जो मुझसे बात करना भी पसंद नहीं करते थे क्योंकि मैं एक हिंदू था. उस समय इस पर बोलने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन अब मैं बोलूंगा और उनके नाम बताऊंगा.