सुब्रमण्यम स्वामी के बयान से सनसनी, मुंबई हमले में कांग्रेस और पाकिस्तान का हाथ

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विटर पर लिखा, अब पहली नजर में पर्याप्त ठोस जानकारी है, जिसके बाद एक केस बनाने के लिये जांच कमेटी बनाया जा सकता है।

New Delhi, Dec 30 : बीजेपी राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शुक्रवार को दावा किया कि मुंबई में साल 2008 में हुए 26/11 हमले के पीछे तत्कालीन सरकार यूपीए और पाकिस्तान का हाथ था, स्वामी के इस बयान से सनसनी मच गई है, इतना ही नहीं स्वामी ने कहा कि इस हमले में कांग्रेस के चार शीर्ष नेता शामिल थे, हालांकि उन्होने किसी का नाम नहीं लिया।

Advertisement

आरोपी है नमकहरामी
स्वामी ने ट्विटर पर लिखा, अब पहली नजर में पर्याप्त ठोस जानकारी है, जिसके बाद एक केस बनाने के लिये जांच कमेटी बनाया जा सकता है, कि 26/11 का मुंबई आंतकी हमला यूपीए और पाकिस्तान की सेना का संयुक्त उद्यम था, जिसका मकसद हिंदुत्व को धक्का पहुंचाना था, इस हमले के पीछे कांग्रेस के चार शीर्ष नेता शामिील हैं, इसलिये आरोपी हैं नमकहरामी !

Advertisement

174 लोगों की मौत
मालूम हो कि साल 2008 में 26/11 को लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकियों ने मुंबई के एक पांच सितारा होटल पर हमला किया था, जिसमें 174 लोगों की मौत हुई थी, हमले में शामिल 9 आतंकियों को मौके पर ही मार दिया गया था, जबकि अजमल कसाब नाम का आतंकी जिंदा पकड़ा गया था, कसाब को बाद में फांसी की सजा हुई थी।

Advertisement

गांधी परिवार पर तीखे हमले
आपको बता दें सुब्रमण्यम स्वामी कांग्रेस और गांधी परिवार पर तीखे हमले के लिये जाने जाते हैं, स्वामी अकसर सोनिया गांधी, राहुल गांधी को लेकर तीखी टिप्पणियां करते रहते हैं, पिछले महीने उन्होने गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा वापस लिये जाने के केन्द्र सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए कहा था कि इस पर आपत्ति जताने वाले कोर्ट में इसे चुनौती दे सकते हैं, यूपीए कार्यकाल में भी कुछ नेताओं की सुरक्षा घटाई गई थी।