रवि शास्त्री के आते ही इस दिग्गज की हो गई थी टीम इंडिया से छुट्टी, अब बना इस टीम का कोच

वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है।

New Delhi, Dec 31 : टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच ट्रेवर पेनी को वेस्टइंडीज टीम ने नई जिम्मेदारी सौंपी है, उन्हें कैरेबियाई टीम ने टी-20 और वनडे प्रारुप के लिये सहायक कोच नियुक्त किया है, वॉरविकशर के पूर्व क्रिकेटर पेनी को क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दो साल का अनुबंध सौंपा है, क्रिकेट वेस्टइंडीज के बयान के मुताबिक 51 वर्षीय पेनी की विशेषज्ञता फील्डिंग है, वो सीमित ओवरों को क्रिकेट में वेस्टइंडीज टीम से जुड़ेंगे, टीम आगामी सीरीज आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी, मालूम हो कि वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है।

Advertisement

पेनी ने कहा वेस्टइंडीज टीम घर की तरह
वेस्टइंडीज टीम के सीमित ओवरों के क्रिकेट में सहायक कोच बनने के बाद पेनी ने कहा कि कायरान पोलार्ड और फिल सिमन्स की अगुवाई वाले क्रिकेटरों और स्टाफ के साथ काम करने का मौका मिलने से उत्साहित हूं। मुझे पिछले कुछ सालों में इस टीम के कई सदस्यों के साथ काम करने का मौका मिला है, सीपीएल से जुड़े होने की वजह से कैरेबियाई क्षेत्र मेरे लिये घर के बाहर घर जैसा है।

Advertisement

कोचिंग का लंबा अनुभव
अपने क्रिकेट करियर में वॉरविकशर की ओर से 158 प्रथम श्रेणी और 291 लिस्ट ए मैच खेलने वाले पेनी को कोचिंग का लंबा अनुभव है, वो कई अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ काम कर चुके हैं, जिनमें भारत, श्रीलंका, नीदरलैंड और अमेरिका शामिल है। आईपीएल में वो किंग्स इलेवन पंजाब, डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद और केकेआर के सहायक कोच रह चुके हैं, सीपीएल में सेंट लूसिया और सेंट कीट्स के भी सहायक कोच रह चुके हैं।

Advertisement

टीम इंडिया ने विवादित ढंग से हटाया
ट्रेवर पेनी 2011 में टीम इंडिया के फील्डिंग कोच बने थे, उन्होने डंकन फ्लेचर के साथ मिलकर काम किया था, उनके रहते टीम इंडिया ने चैपियंस ट्रॉफी 2013 जीती थी, हालांकि अगले ही साल 2014 में उन्हें बिना बताये ही पद से हटा दिया गया था, 2014 में रवि शास्त्री टीम के डायरेक्टर बने थे, उन्हें बिना बताये ही तीन महीने की छुट्टी पर भेज दिया गया और फिर कभी वापसी नहीं हुई।