रीना रॉय से मिले अल्टीमेटम पर फूट-फूट कर रो पड़े थे शत्रुघ्न सिन्हा, प्यार में हो गये थे गिरफ्तार

जब पहलाज निहलानी ने फोन पर शत्रुघ्न सिन्हा को ये बात बताई, तो वो फूट-फूट कर रोने लगे, तब पहलाज निहलानी ने शॉटगन को सलाह दी, कि वो रीना को जाने दें।

New Delhi, Jan 07 : 70 के दशक की हिट एक्ट्रेस रीना रॉय आज अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं, उन्होने 1972 में बीआर इशारा की फिल्म जरुरत से डेब्यू किया था, आइये इस खास मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास आपको बताते हैं, रीना और शत्रुघ्न सिन्हा की प्रेम कहानी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चर्चित लव स्टोरी में से एक है, शॉटगन इस दौर में घर वाली पूनम सिन्हा और बाहर वाली रीना रॉय के बीच फंस गये थे।

Advertisement

प्यार में गिरफ्तार
शॉटगन और रीना की प्रेम कहानी की शुरुआत साल 1975 में फिल्म कालीचरण से हुई, फिल्म में शत्रु और रीना की जोड़ी सुपरहिट रही, इसके बाद दोनों ने 1982 तक करीब 16 फिल्मों में काम किया, जिसमें 11 हिट रही, शादीशुदा होने के बावजूद शॉटगन रीना के प्यार में गिरफ्तार हो गये।

Advertisement

प्यार में पागल
उस समय रीना और शत्रु एक दूसरे के प्यार में पागल हो गये थे, रीना शत्रुघ्न सिन्हा पर पूनम से तलाक लेने के लिये दबाव बना रही थी, लेकिन शत्रु पूनम को छोड़ना नहीं चाहते थे, क्योंकि वो दोनों से प्यार करते थे, वहीं रीना से अफेयर की बात पूनम सिन्हा तक भी पहुंच गई, पूनम सिन्हा जानती थी कि शत्रु रीना से कभी शादी नहीं करेंगे, क्योंकि रीना रॉय बॉलीवुड में आने से पहले एक कैबरे डांसर थी।

Advertisement

बायोग्राफी में खुलासा
उन दिनों पहलाज निहलानी शत्रुघ्न सिन्हा के सबसे करीबी दोस्त थे, उन्होने शॉटगन की बायोग्राफी एनिथिंग बट खामोश में इस अफेयर को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है, उन्होने बताया कि कैसे इस अफेयर की वजह से शॉटगन फूट-फूट कर रोये थे। पहलाज निहलानी ने बताया कि 1982 में मैंने रीना को एक फिल्म ऑफर किया, तो उन्होने मुझसे कहा, कि अपने दोस्त से जाकर कह दीजिए, कि मैं उनके जवाब का इंतजार कर रही हूं, अगर उनका जवाब हां है, तो मैं उनके साथ फिल्म करुंगी, नहीं तो अगले 8 दिनों में शादी कर लूंगी।

फूट-फूट कर रोये थे शॉटगन
जब पहलाज निहलानी ने फोन पर शत्रुघ्न सिन्हा को ये बात बताई, तो वो फूट-फूट कर रोने लगे, तब पहलाज निहलानी ने शॉटगन को सलाह दी, कि वो रीना को जाने दें, इसी में सबकी भलाई है, जिसके बाद रीना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर नौशीन खान से शादी कर ली, इस तरह से उनके प्रेम कहानी का अंत हो गया।