निर्भया की मां से बेटे की भीख मांगती दिखी दोषी की मां, जज ने कराया शांत

डेथ वारंट जारी होने के पहले दोषी मुकेश की मां और पीड़िता की मां के बीच बहस हुई, निर्भया की मां ने दोषियों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग की।

New Delhi, Jan 08 : करीब सात साल पहले देश को हिला कर रख देने वाले निर्भया सामूहिक दुष्कर्म मामले में दोषियों को फांसी पर लटकाने का दिन और समय तय कर दिया गया है, पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार दोपहर 4.48 बजे चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी कर दिया। इसके अनुसार 22 जनवरी सुबह सात बजे चारों गुनहगारों को तिहाड़ जेल में फांसी के फंदे से लटकाया जाएगा, इस फैसले के बाद तिहाड़ में दोषियों की निगरानी बढा दी गई है।

Advertisement

चिंता की लकीरें
पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई के दौरान जब निर्भया के चारों दोषियों को कांफ्रेंसिंग कक्ष में ले जा रहे थे, तो उनके चेहरे पर चिंता की लकीर थी, लेकिन फैसला सुनते ही उन पर मौत का खौफ खा गया, उनके आंखों से आंसू छलछला पड़े, अक्षय ने क्यूरेटिव याचिका दायर करने की बात कही।

Advertisement

परेशान हैं
उनकी हालत देख जेल अधिकारियों ने उन्हें शांत करवाया, फिर सभी की काउंसिलिंग कराई, जेल सूत्रों के मुताबिक कांफ्रेसिंग रुम से बाहर निकलने के बाद सभी के चेहरे उतर गये, मुकेश पूरी तरह से शांत हो गया, जबकि अन्य दोषी भी दूसरे कैदियों से कोई बात नहीं कर रहे थे, हालांकि इन्हें सामान्य करने के लिये जेल अधिकारी और कर्मचारी इनसे बातचीत करने की कोशिश करने लगे।

Advertisement

कोर्ट रुम में भिड़ी निर्भया की मां
डेथ वारंट जारी होने के पहले दोषी मुकेश की मां और पीड़िता की मां के बीच बहस हुई, निर्भया की मां ने दोषियों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग की, जिस पर मुकेश की मां ने रोते हुए कहा, कि मैं भी मां हूं, मेरी चिंताओं को देखा जाना चाहिये, इस पर निर्भया की मां ने रोते हुए कहा कि मेरी बेटी के साथ इन दरिंदों ने जो किया, तब कहां थी, इसके बाद जज ने दोनों को चुप रहने को कहा।

दया करो जज साहब
दोषी मुकेश की मां ने कोर्ट रुम में रोते हुए जज से गुहार लगाते हुए कहा कि दया करो हम पर, मेरे लाल का क्या होगा, इसके बाद निर्भया की मां भी रोने लगी, कोर्ट रुम में बिल्कुल भावुक माहौल बन गया, कोर्ट द्वारा फांसी की तारीख मुकर्रर होने के बाद निर्भया की मां ने खुशी जाहिर की है।