नईम खान ये नाम बदलकर राजेश रखा, ‘छपाक’ के मेकर्स पर बड़ा आरोप, फिल्‍म में अब हुआ ये बड़ा बदलाव  

दीपिका पादुकोण की फिल्‍म छपाक घनघोर कंट्रोवर्सी में फंस गई है । फिल्‍म 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है उससे पहले फिल्‍म में आरोपी के नाम को लेकर विवाद हो गया है ।

New Delhi, Jan 09: मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी, दीपिका पादुकोण की दमदार एक्टिंग के साथ तैयार हुई फिल्‍म छपाक 10 जनवरी को रिलीज होने जा रही है । फिल्‍म को लेकर जमकर विवाद हो रहे हैं, दीपिका पादुकोण मंगलवार को जेएनयू कैंपस में छात्रों के समर्थन में हो रहे प्रदर्शन में शामिल हुईं तो बवाल हो गया । सोशल मीडिया पर फिल्‍म के बायकॉट की आवाज बुलंद हो गई । और अब फिल्‍म एक नए विवाद में फंसी है ।

Advertisement

नाम विवाद
खबर आ रही है कि फिल्‍म छपाक, जो कि एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्‍मी अग्रवाल की जिंदगी पर बनी है। उसमें आरोपी नईम खान का नाम बदलकर राजेश कर दिया गया है । नाम में बदलाव की खबर सोशल मीडिया पर भड़की तो राज्‍यसभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने भी ट्वीट कर दिया । उन्‍होने लिखा – ‘ईशकरण दीपिका पादुकोण और प्रोड्यूसर्स के लिए एक लीगल नोटिस तैयार कर रहे हैं, अगर उन्होंने वाकई आरोपी नाम बदल कर हिंदू किया है जो असल जिंदगी में मुस्लिम है. ये मानहानि है.’

Advertisement

किया गया बदलाव ?
वहीं इसके बाद खबर आई कि फिल्‍म मेकर्स ने आनन फानन में इस बड़ी गलती को सुधार लिया है । फिल्‍म में आरोपी का नाम वापस ठीक कर दिया गया है । जिसके बाद ईशकरण की ओर से ट्वीट किया गया – ‘मैंने सुना है कि दीपिका पादुकोण की फिल्म में आरोपी का नाम फौरन डब कर दिया गया है. कुछ लिबरल लोगों का दावा है कि उन्होंने फिल्म देख ली है और इसमें आरोपी का नाम वही है जो रियल लाइफ में था. जो भी हो, अच्छा है कि उन्हें सबक मिल गया. अब और बेइज्जती नहीं. हम एकता में हमेशा जीतते हैं’.

https://twitter.com/ishkarnBHANDARI/status/1215116611264188426

https://twitter.com/ishkarnBHANDARI/status/1215133686468734976

नाम को लेकर उड़ाई गई है अफवाह !
हालांकि एक खबर ये भी आ रही है कि सोशल मीडिया पर नाम बदलाव को लेकर आ रहीं खबरें महज अफवाह हैं । फिल्‍म में नईम खान का नाम बदलकर बशीर खान कर दिया गया है, जबकि राजेश लक्ष्‍मी के एक दोस्‍त का नाम बताया गया है । खैर, सच्‍चाई फिल्‍म रिलीज पर सबके सामने होगी । लेकिन इतना जरूर है कि फिल्‍म को लेकर सोशल मीडिया में जमकर मारामारी चल रही है, विरोध और समर्थन्‍ के धो धड़ों के बीच फिल्‍म की माउथ पब्लिसिटी तो हो ही गई है ।