संजू सैमसन ने टीम इंडिया में आते ही बनाया अजीबो-गरीब रिकॉर्ड, आज तक कोई नहीं कर सका ऐसा

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने वापसी करते ही पहली ही गेंद पर छक्का लगाया, हालांकि वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

New Delhi, Jan 11 : टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मुकाबले में अंतिम एकादश में मौका मिला, उन्होने प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के साथ ही दो मैचों के बीच सर्वाधिक मैचों में बाहर रहने का नया भारतीय रिकॉर्ड बनाया है, संजू ने अपना एक मात्र टी-20 इंटरनेशनल मैच 19 जुलाई 2015 को जिम्बॉब्बे के खिलाफ खेला था, इसके बाद उन्हें  साढे चार साल बाद दोबारा मौका दिया गया है, इस बीच टीम इंडिया ने 73 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले। इस तरह संजू सबसे ज्यादा मैचों में बाहर रहने वाले खिलाड़ी बन गये हैं।

Advertisement

उमेश यादव का रिकॉर्ड टूटा
संजू सैमसन से पहले ये रिकॉर्ड तेज गेंदबाज उमेश यादव के नाम था, जिन्होने साल 2012 से 2018 के बीच 65 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच नहीं खेले थे, उनके बाद दिनेश कार्तिक (56 मैच) और मोहम्मद शमी का नंबर आता है, इस मामले में विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड के डेनली के नाम पर है, जो 2010 से 2018 के बीच 79 मैचों से बाहर रहे, इंग्लैंड के ही लियाम प्लंकेट 74 मैचों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

Advertisement

पहली ही गेंद पर छक्का
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने वापसी करते ही पहली ही गेंद पर छक्का लगाया, हालांकि वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे, वो दूसरी ही गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गये, उन्हें वानिंदु हसरंगा ने पवेलियन भेजा, संजू ने जब छक्के के साथ खाता खोला, तो टीम इंडिया का डगआउट काफी खुश नजर आया, कप्तान कोहली ने तालियां बजाकर इस बल्लेबाज का उत्साह बढाया।

Advertisement

78 रनों से जीता पुणे टी-20
पुणे टी-20 में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (54 रन) और शिखर धवन (52 रन) के अर्धशतकों की मदद से 6 विकेट पर 201 रन बनाने में सफल रही, जवाब में मेहमान टीम 15.5 ओवर में 123 रनों पर ढेर हो गई, टीम इंडिया ने ये मुकाबला 78 रनों से जीत लिया, साथ ही तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया।