प्रेमिका को मोहरा बनाकर पुलिस ने शरजील इमाम को किया गिरफ्तार, ये है पूरी कहानी

आईआईटीयन और पूर्व जेएनयू छात्र शरजील इमाम ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ एक भाषण दिया था, जो वायरल हो गया था।

New Delhi, Jan 30 : राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किये गये जेएनयू छात्र शरजील इमाम को लेकर एक के बाद एक कई चौंकानें वाली बातें सामने आ रही है, पुलिस सूत्रों का दावा है कि शरजील को गिरफ्तार करने के लिये उनकी गर्लफ्रेंड को आगे किया गया, उन्हें 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद के काको इलाके से गिरफ्तार किया गया, इससे पहले चार दिन तक पुलिस शरजील इमाम की तलाश में कई इलाकों में छापेमारी करती रही।

Advertisement

सीएए के विरोध में भाषण
आपको बता दें कि आईआईटीयन और पूर्व जेएनयू छात्र शरजील इमाम ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ एक भाषण दिया था, जो वायरल हो गया था, इस भाषण में उन्होने असम को देश से अलग करने की कथित से बात कही थी, इस वीडियो के वायरल होने के बाद उनके खिलाफ राजद्रोह समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया था।

Advertisement

ऐसे हुई गिरफ्तारी
पुलिस सूत्रों के मुताबिक शरजील की गिरफ्तारी के दिन दिल्ली क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस की टीम ने सुबह चार बजे शरजील के भाई को हिरासत में लिया, भाई से पूछताछ के दौरान शरजील के दोस्त इमरान का पता चला, जब इमरान को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, तो शरजील की गर्लफ्रेंड के बारे में जानकारी मिली, इसके बाद पुलिस टीम ने दबिश बढाई और शरजील की प्रेमिका पर दबाव बनाकर उसे मलिक टोला में मिलने के लिये बुलाया, जैसे ही आरोपी अपने दोस्त के घर अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा, वैसे ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस का ऑपरेशन
इस ऑपरेशन को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के साथ बिहार पुलिस की टीम भी मौजूद थी, शरजील को गिरफ्तार करने वाली दिल्ली पुलिस टीम का नेतृत्व डीसीपी राजेश देव कर रहे थे। शरजील को गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली लाया जा चुका है। उससे पूछताछ की जा रही है।