आम बजट को लेकर सोशल मीडिया पर छाये थे ऐसे मीम्स, मजे ले रहे यूजर्स

फाइनेंस मिनिस्टर के बजट भाषण के दौरान टैक्स स्लैब की घोषणा में देरी हुई, तो सोशल मीडिया पर यूजर्स ने मीम शेयर किये।

New Delhi, Feb 01 : मोदी सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट 2020-21 संसद में पेश कर दिया है, नये दशक में देश का पहला बजट पेश होते ही सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा होने लगी, कई लोगों ने मीम्स के जरिये बजट पर रिएक्शन दिया, आइये आपको कुछ ऐसी ही मीम्स दिखाते हैं।

Advertisement

टैक्स स्लैब की घोषणा में देरी
फाइनेंस मिनिस्टर के बजट भाषण के दौरान टैक्स स्लैब की घोषणा में देरी हुई, तो सोशल मीडिया पर यूजर्स ने ऐसे मीम शेयर किये, निर्मला सीतारमण ने बजट के दौरान मोदी सरकार की योजनाओं की खूबियां भी गिनाई और सरकार की जमकर तारीफ की, उन्होने जीएसटी की प्रशंसा की।

Advertisement

किसानों की आय दोगुनी
वित्त मंत्री ने बजट 2020 के दौरान कहा, हमारी सरकार किसानों की आय 2022 तक दोगुना करने को लेकर प्रतिबद्ध है, किसानों के लिये नये बाजार खोलने की जरुरत है, निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पर आगे बढ रही है, भारत आज दुनिया में बढती हुई अर्थव्यवस्थाओं की अगुवाई कर रहा है।

Advertisement

योजना का ऐलान
आम बजट में किसानों के लिये फाइनेंस मिनिस्टर ने 16 सूत्रीय योजना का ऐलान किया है, उन्होने बताया कि किसानों के लिये नये बाजार को तैयार करने की जरुरत है, किसान क्रेडिट कार्ड योजना को 2021 के लिये बढाया जाएगा, वहीं ब्लू इकॉनमी के जरिये मछली पालन को बढावा दिया जाएगा।