ऋषभ पंत की राह पर संजू सैमसन, रोहित शर्मा के ‘तोहफे’ को भी किया बर्बाद

केरल के युवा बल्लेबाज के लिये संजू सैमसन ने 4 टी-20 मैचों में 11 के मामूली औसत से सिर्फ 35 रन बनाये हैं।

New Delhi, Feb 02 : टीम इंडिया में जगह पक्की करना आसान काम नहीं है, ऊपर से टॉप ऑर्डर में तो इन दिनों खूब कॉम्पटीशियन चल रहा है, ऐसे में एक भी मौके को खिलाड़ी हाथ से जाने नहीं देना चाहते, लेकिन ऋषभ पंत ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के खूब मौके मिले, बावजूद वो ना तो बतौर बल्लेबाज खुद को टीम में स्थापित कर सके और ना ही विकेटकीपिंग से छाप छोड़ सके, हालांकि अब उनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया जा रहा है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि सैमसन भी पंत की ही राह चल पड़े हैं।

Advertisement

पिछले दो टी-20 में बनाये 10 रन
टीम प्रबंधन ने सभी को चौंकाते हुए सीरीज में अजेय बढत बनाने के बाद ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को मौका दिया, लेकिन इन दो मुकाबलों में संजू ने कुल दस रन ही बनाये, वेलिंगटन में चौथे टी-20 में उन्होने बेहतरीन छक्का लगाने के बाद लापरवाही भरा शॉट खेला, उन्होने गुड लेंथ की गेंद को पुल करने की कोशिश की और 5 गेंद में 8 रन बनाकर लौट गये, ऐसे में कहा जा रहा था कि पांचवें मुकाबले में ऋषभ पंत को उतारा जा सकता है, लेकिन इस बार भी संजू ही उतरे, हालांकि वो लय में नहीं दिखे और 2 रन बनाकर चलते बने।

Advertisement

रोहित शर्मा ने दी अपनी जगह
केरल के युवा बल्लेबाज के लिये संजू सैमसन ने 4 टी-20 मैचों में 11 के मामूली औसत से सिर्फ 35 रन बनाये हैं, उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें मुकाबले में खिलाने के लिये कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी ओपनिंग की जगह दे दी, रोहित नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिये उतरे। लेकिन संजू अपनी बेपरवाह अंदाजे से बाज नहीं आये, और विकेट फेंककर चलते बनें।

Advertisement

पंत को भुगतना पड़ रहा लापरवाही का खामियाजा
संजू सैमसन से पहले ऋषभ पंत को मौका दिया जा रहा था, उन्होने भी लापरवाह रवैया दिखाया, विकेट के आगे और पीछे कुछ खास नहीं कर सके, जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने सीमित ओवरों में केएल राहुल को विकेटकीपिंग गलव्स पकड़ा दिया था, पंत बाहर बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।