महाराष्ट्र में फिर से बीजेपी के साथ आ सकती है शिवसेना?, उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान

उद्धव ठाकरे से इस इंटरव्यू में जब पूछा गया कि आखिर उन्होने क्यों 25 साल पुराने साथी बीजेपी को छोड़ दिया, तो इस पर उन्होने कहा कि मुझे पता नहीं।

New Delhi, Feb 03 : महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर से बीजेपी पर तंज कसा है, इसके साथ ही भविष्य में दोबारा बीजेपी के साथ सरकार बनाने को लेकर भी इशारा दे दिया है, पिछले साल बीजेपी के साथ टूटे गठबंधन पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि क्या उन्होने बीजेपी से चांद-तारे मांग लिये थे, ये बातें सीएम ने सामना को दिये इंटरव्यू में कही है, ये इंटरव्यू शिवसेना के मुखपत्र सामना में छपा है।

Advertisement

क्यों छोड़ा बीजेपी का साथ
उद्धव ठाकरे से इस इंटरव्यू में जब पूछा गया कि आखिर उन्होने क्यों 25 साल पुराने साथी बीजेपी को छोड़ दिया, तो इस पर उन्होने कहा कि मुझे पता नहीं, लेकिन मुझे सिर्फ ये कहना है कि उन्होने वचन निभाया होता तो क्या हो जाता, ऐसा मैंने क्या बड़ा मांगा था, आसमान के चांद तारे मांगे थे क्या, लोकसभा चुनाव से पहले जो हमारे बीच तय हुआ था उतना ही तो मांगा था।

Advertisement

हम हिंदुत्व पर कायम
इस इंटरव्यू में उद्धव से हिंदुत्व को लेकर भी सवाल पूछा गया, उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस और एनसीपी से हाथ मिलाने के बाद पार्टी ने हिंदुत्व का मुद्दा पीछे छोड़ दिया है, इस पर उन्होने कहा कि हम हिंदुत्व के मुद्दे पर कायम हैं और रहेंगे, इसमें कोई जोड़-तोड़ नहीं है।

Advertisement

सीएम बनना झटका या सपना
सीएम पद लेने को लेकर भी उद्धव ठाकरे से सवाल पूछा गया, तो उन्होने कहा कि अपने पिता को दिये वचन को निभाया हूं, सीएम पद को स्वीकारना मेरे लिये ना झटका था और ना ही मेरा सपना था, पिता को दिया वचन पूरा करना ही है और मैं वो करुंगा।

बीजेपी के साथ भविष्य में सरकार
बीजेपी के साथ दोबारा सरकार बनाने की संभावना को भी उन्होने खुला छोड़ दिया है, उन्होने कहा कि हमने कभी नहीं कहा कि हम बीजेपी के साथ आगे कभी सरकार नहीं बनाएंगे, यानी महाराष्ट्र की सत्ता में कभी भी कुछ भी हो सकता है, हालांकि फिलहाल तो सबकुछ सामान्य चल रहा है।