न्यूजीलैंड के पूर्व कोच ने माना टीम इंडिया का लोहा, बताया कैसे विदेश में बेहतर हो गई टीम?

पूर्व कोच ने कहा कि टीम इंडिया अब पहले से काफी बेहतर हो गई है और लगातार सुधार कर रही है।

New Delhi, Feb 04 : न्यूजीलैंड के पूर्व मुख्य कोच माइक हसन टीम इंडिया की सफलता से खुश हैं, उन्होने कहा कि हर परिस्थिति में उम्दा गेंदबाजी और विदेशी जमीन पर तेज गेंदबाजों के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी ने टीम को हर प्रारुप में मजबूत बनाया है। आईपीएल 2020 में आरसीबी के मुख्य कोच बनने जा रहे माइक हेसन ने साफ कहा कि न्यूजीलैंड की धरती पर 5-0 से क्लीन स्वीप से साबित हो गया कि भारतीय खिलाड़ी कितने प्रतिभाशाली हैं।

Advertisement

बेहतर हो गई है टीम
पूर्व कोच ने कहा कि टीम इंडिया अब पहले से काफी बेहतर हो गई है और लगातार सुधार कर रही है, उनके गेंदबाज हर परिस्थिति में विकेट निकालना सीख गये हैं, स्पिन और तेज गेंदबाज दोनों बहुत अच्छा कर रहे हैं, जबकि टीम इंडिया के साथ पहले ऐसा नहीं था।

Advertisement

तेज पिचों पर बल्लेबाजों ने अच्छा किया
माइक हेसन ने भारतीय बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होने तेज पिचों पर गेंदबाजों का बखूबी सामना किया, ये टीम काफी प्रतिभाशाली है, इस जीत से उन्हें टी-20 विश्वकप में मदद मिलेगी, अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी उतरेगी, जिसका पहला मुकाबला बुधवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा।

Advertisement

अच्छा खेले
हेसन ने कहा कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के सामने चुनौती आसान नहीं थी, लेकिन भारतीय बल्लेबाज अच्छा खेले, अब वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जिसमें भारतीय बल्लेबाजों की परीक्षा किवी गेंदबाज लेंगे, देखना है कि भारतीय टीम यही प्रदर्शन जारी रहती है, या फिर न्यूजीलैंड के गेंदबाज भारी पड़ते हैं।