ABP News ओपिनियन पोल- आप को भारी नुकसान, जानिये बीजेपी को मिलेगी कितनी सीटें

चैनल के दावे के मुताबिक ये ओपिनियन पोल 26 जनवरी से 4 फरवरी के बीच किया गया है, दिल्ली के 70 विधानसभा क्षेत्रों में 11188 लोगों से उनकी राय जानी गई है।

New Delhi, Feb 06 : दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिये तमाम राजनीतिक दल एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं, कहा जा रहा है कि बीजेपी और आप के बीच सीधा मुकाबला है, तो कांग्रेस भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिये मैदान में हैं, ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि इन चुनावों में बाजी कौन मारेगा, तीनों राजनीतिक दल अपनी जीत का दावा कर रहे हैं, दिल्ली में चुनाव प्रचार आज शाम को थम जाएगा, इससे पहले एबीपी न्यूज ने सी वोटर के साथ मिलकर ओपिनियन पोल किया है।

Advertisement

कब से कब तक का ओपिनियन पोल
आपको बता दें कि चैनल के दावे के मुताबिक ये ओपिनियन पोल 26 जनवरी से 4 फरवरी के बीच किया गया है, दिल्ली के 70 विधानसभा क्षेत्रों में 11188 लोगों से उनकी राय जानी गई, इसके मुताबिक विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है, चुनाव में बीजेपी को फायदा होता दिख रहा है, हालांकि सरकार आम आदमी पार्टी की ही बनेगी।

Advertisement

कितनी सीटें
ओपिनियन पोल के अनुसार सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को 42-56 सीटें मिल सकती है, वहीं बीजेपी को 10 से 24 सीटें मिलने की संभावना है, कांग्रेस 0 से 4 सीटें तक हासिल कर सकती है, आपको बता दें कि शनिवार 8 फरवरी को दिल्ली में मतदान होना है, और तीन दिन बाद 11 फरवरी को मतों की गणना होनी है, जिसके बाद साफ हो जाएगा, कि दिल्ली में किसकी सरकार बनेगी।

Advertisement

2015 चुनाव परिणाम
आपको बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 70 में ले 67 सीटें मिली थीं, बीजेपी को तीन सीटों से ही संतोष करना पड़ा था, जबकि लगातार 15 साल तक दिल्ली में राज करने वाली कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया था। लेकिन इस बार के ओपिनियन पोल आप को कम सीटें दिखा रहे हैं।